दतिया: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) को इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) ने हेलिकॉप्टर की मदद से एयरलिफ्ट किया. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया (Datiya) जिले के एक बाढ़ प्रभावित गांव में लोगों की मदद करने पहुंचे थे. इस बीच बाढ़ से हालात इतने बिगड़ गए कि नरोत्तम मिश्रा समेत अन्य गांव वालों को एयरफोर्स की मदद से एयरलिफ्ट करना पड़ा.

पीएम मोदी ने दिया मदद का भरोसा

बता दें कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri), ग्वालियर (Gwalior) और दतिया (Datiya) जिले इन दिनों भीषण बाढ़ को झेल रहे हैं. बीते 3 अगस्त को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से इस संबंध में बात की थी. प्रधानमंत्री ने राहत और बचाव कार्य के लिए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें- तालिबान ने भारत के साथ दोस्ती के दिए संकेत, लेकिन रखी ये शर्त

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने भी 4 अगस्त को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और बाढ़ प्रभावित इलाकों में हर जरूरी मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भारतीय सेना की तैनाती

भारतीय सेना को 3 अगस्त को ही बाढ़ प्रभावित जिलों में तैनात कर दिया गया था. वहीं एसडीआरएफ (SDRF) की टीमों ने शिवपुरी, दतिया और श्योपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया.

ये भी पढ़ें- ये हैं दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक रोड, लिस्ट में टॉप पर भारत का नाम

वहीं इंडियन एयरफोर्स (IAF) ने भी दतिया जिले में एक मंदिर की छत से 7 लोगों को बचाया. कई जगह आम लोग भी रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रहे हैं.

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *