नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने सोमवार (9 अगस्त) रात एक डिनर की मेजबानी की, जिसमें विपक्षी दलों के कई नेताओं ने हिस्सा लिया. इस डिनर बैठक में 15 पार्टियों के करीब 45 नेता शामिल हुए और सरकार के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा बनाने पर चर्चा की. हालांकि इस बैठक में गांधी परिवार (Gandhi Family) से कोई भी नेता शामिल नहीं था.

डिनर बैठक में शामिल हुए ये नेता

कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) की डिनर बैठक में आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, यूपी नेता अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव, माकपा के सीताराम येचुरी, भाकपा के डी. राजा, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम शामिल हुए. इसके अलावा शिवसेना के संजय राउत, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, टीएमसी के कल्याण बनर्जी व डेरेक ओ ब्रायन, बीजू जनता दल के पिनाकी मिश्रा व अमर पटनायक, द्रमुक के तिरुचि शिवा व टीके एलनगोवन, रालोद के जयंत चौधरी और टीआरएस के नेता भी डिनर में पहुंचे थे.

डिनर में G23 के कई कोर मेंबर भी हुए शामिल

डिनर देने वाले कपिल सिबल (Kapil Sibal) G23 के सदस्य हैं, जो कांग्रेस नेतृत्व से असंतुष्ट बताए जाते हैं. इस डिनर में सिब्बल के अलावा G23 के कई कोर मेंबर भी शामिल हुए. बैठक में गुलाम नबी आजाद, भूपिंदर सिंह हुड्डा, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, शशि थरूर, मुकुल वासनिक, पृथ्वीराज चव्हाण और संदीप दीक्षित शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- ट्वीट के बाद फिर बढ़ीं सिद्धू की मुश्किलें, सोनिया से मिलने आ रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह

डिनर में गांधी परिवार से कोई नहीं हुआ शामिल

कपिल सिबल (Kapil Sibal) की डिनर बैठक में गांधी परिवार (Gandhi Family) से कोई भी नेता शामिल नहीं था. बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को ही दो दिवसीय दौरे पर कश्मीर गए हैं, जबकि प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) विदेश में हैं. हालांकि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) दिल्ली में मौजूद है, लेकिन वह कपिल सिब्बल की डिनर में शामिल नहीं हुईं.

राहुल की ब्रेकफास्ट मीटिंग में शामिल नहीं हुए कई नेता

इससे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पिछले मंगलवार को विपक्षी दलों के नेताओं को कांस्टीट्यूशन क्लब में ब्रेकफास्ट के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन इसमें अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी और मायावती की बसपा दूर ही रही. राहुल की ब्रेकफास्ट मीटिंग में राजद से तेजस्वी यादव शामिल हुए थे, लेकिन लालू यादव (Lalu Yadav) नहीं पहुंचे जो कपिल सिब्बल की डिनर में शामिल हुए.

लाइव टीवी





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *