अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ
Published by: शाहरुख खान
Updated Mon, 16 Aug 2021 08:36 AM IST

सार

उत्तर प्रदेश में चार महीने बाद ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने के लिए स्कूल एक बार फिर तैयार हैं। शासन ने स्कूलों में शुरू होने वाली ऑफलाइन कक्षाओं के लिए दो शिफ्ट तय की हैं। 

गोरखपुर में थर्मल स्क्रिनिंग करते कर्मचारी
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश में चार महीने बाद आज से छात्रों की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल खुल गए हैं। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जा रहा है। गौरतलब है कि कई राज्यों में दो अगस्त से स्कूल खोले जा चुके हैं। छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।  गौरतलब है कि कई राज्यों में दो अगस्त से स्कूल खोले जा चुके हैं। 

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में थर्मल स्क्रिनिंग के बाद छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया गया। स्कूल खुलने के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। सभी बच्चे और कर्मचारी मास्क लगाए हुए हैं।

वहीं, यूपी में स्कूलों ने एसओपी के तहत अपनी तैयारियां पूरी कर लेने का दावा किया है। इसके साथ ही कक्षाओं और परिसर का सैनिटाइजेशन किया गया है। छात्रों को खड़े होने व बैठने के लिए चिह्न बनाए गए हैं। 

अभिभावकों के साथ स्टाफ को भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। शासन की ओर से तय समयसारिणी में कॉलेज अपने टाइम टेबल व समय अनुसार कक्षाएं लगाएंगे। ऐसे में कोई एक तो कोई दो शिफ्ट में स्कूल खोलेगा।

शासन ने स्कूलों में शुरू होने वाली ऑफलाइन कक्षाओं के लिए दो शिफ्ट तय की हैं। इसमें कक्षा नौ से 12वीं तक के छात्र आधी क्षमता में सुबह 8 से 12 और दोपहर 12:30 से 4:30 बजे तक आएंगे। हालांकि ,स्कूल अपने संसाधन व छात्र संख्या के अनुसार अलग-अलग समय पर कक्षाएं चलाएंगे। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *