संभल: अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे से पूरी दुनिया चिंतित है और सभी देश अपने नागरिकों को वहां से निकालने में जुट गए हैं. तालिबान (Taliban) के शासन के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) के हालात पर सभी की नजर है और लोगों को डर है कि वहां फिर से क्रूरता का दौर न शुरू हो जाए. लेकिन इस बीच भारत में समाजवादी पार्टी के सांसद ने तालिबान की तारीफ में कसीदे पढ़ दिए हैं.

‘तालिबान ने रूस-US को भगाया’

यूपी के संभल (Sambhal) से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया है. सपा सांसद ने कहा कि तालिबान एक ताकत है, तालिबान ने अपने मुल्क में रूस और अमेरिका जैसे मजबूत देशों के पांव तक नहीं जमने दिए.

अपने विवादित बयानों की बदौलत चर्चा में रहने वाले शफीकुर्र रहमान बर्क इस बयान के बाद फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. शफीकुर्र रहमान बर्क ने तालिबान की शान में कहा कि अब तालिबान अपने मुल्क को आजाद कराकर देश को खुद चलाना चाहता है और यह तालिबान का आंतरिक मामला है. जब पूरी दुनिया तालिबान की खिलाफत कर रही है, ऐसे में सपा सांसद का बयान समझ से परे नजर आता है.

इसके अलावा सपा सांसद ने बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश की जनता के हित के लिए जब कोई काम ही नहीं किया है तो जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का क्या मतलब है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में आम आदमी से लेकर किसान सभी परेशान हैं, हमारी पार्टी की भी प्रदेश में सरकार रही लेकिन हमने जम्हूरियत को कभी परेशान नहीं किया.

रहमान हैं पुराने ‘बयानवीर’

यह पहली बार नहीं है जब सपा सांसद शफीकुर्र रहमान ने कोई विवादित बयान दिया है. इस पहले वह बीजेपी सरकार को मुसलमान विरोधी बताकर कह चुके हैं. तब उन्होंने कहा था, ‘बीजेपी ने न केवल शरीयत के साथ छेड़छाड़ की बल्कि लड़कियों को पकड़वाकर बलात्कार करवाया. मुसलमानों के साथ मॉब  लिंचिंग जैसी गलतियां की गई. जिसका खामियाजा सरकार को अब कोरोना के रूप में भुगतना पड़ रहा है.’

यही नहीं सांसद महोदय तो काफी पहले कोरोना का इलाज तक खोज लाए थे. उन्होंने बयान दिया था कि कोरोना बीमारी को सिर्फ नमाज पढ़कर और अपनी गलतियों की माफी मांगने से खत्म किया जा सकता है.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *