नई दिल्ली: शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के आवास पर तकरीबन 3:30 घंटे चली बैठक में हिस्सा लिया. बैठक से निकलने के बाद बघेल ने मीडिया से भी बात की. भूपेश बघेल ने बताया कि बैठक के अंदर छत्तीसगढ़ में लागू योजनाओं को लेकर और महिलाओं से संबंधित तमाम योजनाओं से जुड़े मुद्दे पर चर्चा हुई है. बघेल ने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ के विकास और राजनीति के बारे में राहुल गांधी के साथ विस्तार से चर्चा हुई. उन्होंने सभी बातें राहुल के सामने रखीं और उन्हें छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण भी दिया है. 

ढाई साल के फॉर्मूले पर टालमटोल

गौरतलब है कि पार्टी की अंदरूनी दरार को दरकिनार करते हुए बघेल ने मुख्यमंत्री पद के ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर पूछे गए सवाल का सीधा जवाब नहीं दिया. हालांकि सूत्रों का कहना है कि भूपेश बघेल मुख्‍यमंत्री बने रहेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया ने पिछले दिनों ही स्पष्ट कर दिया था कि ढाई साल जैसा कोई फार्मूला नहीं है. बता दें कि राहुल गांधी के आवास पर शुक्रवार को बघेल के साथ बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और पुनिया भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं?

मीडिया ने जब यह पूछा कि वह मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं तो बघेल ने बोला कि राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आने का न्यौता भी दिया है और उन्होंने मुख्यमंत्री के तौर पर ही राहुल को यह आमंत्रण दिया है. भूपेश बघेल ने बताया कि राहुल गांधी अगले हफ्ते छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे और वहां उनकी सरकार के कामकाज को देखेंगे.

यह भी पढ़ें- नारायण राणे की उद्धव को धमकी-39 साल काम किया, जानता हूं कि भाई की बीवी पर तेजाब फेंकने को किसने कहा

3:30 घंटे चली इस बैठक में तकरीबन 2 घंटे रहने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा बैठक से निकलीं और 10 जनपथ मार्ग स्थित सोनिया गांधी के घर पर पहुंची. वहां उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर सोनिया से चर्चा की और इसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा फिर से राहुल गांधी के आवास गईं. राहुल के आवास पर पहुंचकर प्रियंका ने तीनों नेताओं को सोनिया गांधी का फैसला सुनाया और फिर 10 मिनट बाद फिर बैठक खत्म हो गई. उल्लेखनीय है कि इस बैठक से अलग पार्टी के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने भी दिल्ली में मौजूद विधायकों से पार्टी दफ्तर में अलग से मुलाकात की है.

बघेल की मुस्कान ने दिए मीडिया को संदेश

शुक्रवार की बैठक के बाद भूपेश बघेल की मुस्कान ने भी मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा. पत्रकारों से बात करते वक्त जिस तरह से उनके चेहरे के हाव-भाव और मुस्‍कान थी, इससे साफ जाहिर हो रहा था कि उनको मुख्यमंत्री के तौर पर बने रहने का संकेत दे दिया गया गया है. हालांकि अगले सप्ताह राहुल गांधी छत्तीसगढ़ पहुंचकर हालात का जायजा लेंगे तो हो सकता है कि आगे की स्थिति में कुछ और बदलाव आए. 

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *