सीधी: आपने बारिश के समय पानी को आसमान से जमीन की ओर गिरते देखा होगा. इसके अलावा ओले भी देखे होंगे. ये बड़ी नॉर्मल बात है. लेकिन इन दिनों मध्य प्रदेश से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पानी जमीन से आसमान की ओर जाते हुए दिख रहा है. पानी के उड़ने का ये अद्भुत वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है.

देवरी बांध की है घटना

जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो सीधी जिले के वनांचल कुसमी के करीब भुईमाड़ का है. जहां बीते सोमवार को आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई थी, जिसके चलते  भुईमाड़ के पास स्थित देवरी बांध से पानी ऊपर आसमान की ओर जाने लगा. करीब 10 से 15 मिनट तक यह प्रकृति का अदभुत दुर्लभ नजारा चलता रहा. इसके बाद पानी वापस आकर फिर से बांध में ही गिर गया.

ये भी पढ़ें: ऑर्डर में देरी होने पर भड़का Swiggy डिलीवरी बॉय, रेस्टोरेंट मालिक का गोली मारकर किया मर्डर

नजारे को किया कैमरे में कैद

वहां मौजूद लोगों ने इस नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया. लोग इस दृश्य को देखकर काफी डर गए. वीडियो में साफ दिख रहा है कि पानी ऊपर की ओर जा रहा है. इस घटना को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई. लोगों ने ऐसा नजारा जीवन में पहली बार देखा. 

ये भी पढ़ें: Ghaziabad: बारिश के चलते बड़ा हादसा, एक दूसरे को बचाने के चक्कर में 5 लोग आए करंट की चपेट में; हुई मौत

बता दें, पानी के अपने आप ऊपर जाने की ये घटना पूरी तरह वैज्ञानिक है. जब बारिश के मौसम में तेज हवाएं चलती हैं तो एक जगह इकट्ठा पानी हवा के चक्रवात के साथ ऊपर की ओर उठने लगता है. इसे टॉरनेडो कहा जाता है. अमेरिका समेत कई देशों में ऐसी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं. लेकिन भारत में ऐसी घटनाएं कम ही होती हैं.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *