इंदौर: देश में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) 100 रुपये के आसपास पहुंचने के बाद अब इसके नाम पर धांधली भी शुरू हो गई हैं. मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रशासन ने डीजल (Diesel) का विकल्प बताकर बेचा रहा 1,800 लीटर रंगहीन तेल जब्त किया है.

‘पिकअप में रखता था गंधहीन तेल’

जिले के सहायक आपूर्ति अधिकारी आनंद गोले ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम रफीक खान है. उसने अपने पिक-अप वाहन में टंकी और डिस्पेंसर लगा रखा था. उनमें वह गंधहीन तेल रखता था और 75 रुपये प्रति लीटर की दर पर इंदौर और आसपास के जिलों में ट्रक चालकों को डीजल  (Diesel) का सस्ता विकल्प बताकर बेच देता था. 

‘धार जिले से खरीदता था तेल’

सहायक आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि रफीक खान उस गंधहीन तेल को धार की एक इंडस्ट्रियल यूनिट से 64 रुपये प्रति लीटर के भाव में खरीदता था. इसके बाद डीजल  (Diesel) का सस्ता विकल्प बताकर ट्रक चालकों को बिक्री कर देता था. 

आनंद गोले ने कहा कहा, ‘हम रंगहीन तेल की प्रकृति जानने के लिए इसकी प्रयोगशाला में जांच करा रहे हैं. हालांकि, हमें संदेह है कि यह वह तेल है जो मशीनों को चलाने के लिए इस्तेमाल होता है.’

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices Hike: अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल की कीमत तोड़ सकते है सारे रिकॉर्ड, जानिए क्यों?

पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

उन्होंने बताया कि वाहनों के ईंधन के तौर पर रंगहीन तेल की अनधिकृत खरीद-फरोख्त की गई है. इसके चलते रफीक खान के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताते चलें कि इंदौर में सोमवार को डीजल  (Diesel) के दाम 27 पैसे बढ़कर 98.25 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए.

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *