नई दिल्ली: सोशल मीडिया और इंटरनेट की लत एक बार फिर जानलेवा साबित हो गई. दरअसल इंदौर (Indore) में इंस्टाग्राम वीडियो (Instagram Video) की लत ने ऐसा कहर बरपाया कि 16 साल के एक टीनेजर की मौत हो गई.  जरा सी हुई ने इस परिवार का चिराग बुझ गया. घरवालों का बुरा हाल है. वो यकीन ही नहीं कर पा रहे कि आखिर उनके बेटे के साथ ये क्या हो गया. हालांकि घटना के बाद मृतक के पिता ने कहा हम शादी में गए थे, और उनके बेटे को वीडियो बनाने की आदत थी. 

फांसी लगाने का लाइव वीडियो 

दरअसल इंदौर में 10वीं क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट की फांसी लगाने का ड्रामा करने के चक्कर में जान चली गई. मृतक बच्चे को सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने का बहुत शौक था. उसकी यही आदत जानलेवा साबित हुई. दरअसल इस मामले में बच्चे ने पड़ोसी बच्चों को बुलाया और सुसाइड के ड्रामे का वीडियो (Suicide Drama Video) बनाने के लिए कहा. उसने छत पर लगी बल्ली से फंदा बनाया और स्टूल रखा और उस पर चढ़ गया.

ये भी पढ़ें- बच्चों के पास Smartphone और Social Media अकाउंट, जानिए इससे कितना नुकसान

लटकने का ड्रामा करने लगा, तभी स्टूल फिसल गया. इधर, सभी बच्चे भाग गए. उधर गला कसने से उसकी मौत हो गई. घटना के वक्त मां-बाप शादी में गए थे. 

वहां मौजूद बच्चे डरकर भाग गए

स्थानीय पुलिस के मुताबिक मामला हीरानगर के लाहिया कॉलोनी का है. जहां देवीलाल नायक के बेटे की मौत से मोहल्ले में मामत पसर गया है. बाकी बच्चों के मां-बाप भी डर गए हैं. जब वो अपना आखिरी वीडिओ बना रहा था तभी स्टूल के फिसलने से आदित्य के गले में तौलिए का फंदा फंस गया. वह छटपटाने लगा. वहां मौजूद बच्चे उसे छोड़कर भाग गए.

ये भी पढ़ें- Delhi Nursery Admission 2022-23: दिल्ली में आज से नर्सरी में दाखिले की प्रकिया शुरू, इन तारीखों का रखें ध्यान

थोड़ी देर बाद छोटा भाई राजदीप कोचिंग से वापस आया तो भाई को फंदे पर लटके देखा. इसके बाद आसपास के लोगों की मदद से उसे लाइफ केयर अस्पताल ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बच्चे का मोबाइल जब्त किया है.

LIVE TV

 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *