कपूरथलाः पंजाब (Punjab) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले सियासी दलों में जुबानी जंग तेज हो गई है. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) लगातार विरोधी दलों पर हमलावर हैं. उन्होंने एक बार फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) पर निशाना साधा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन पर तीखा हमला करते हुए कहा, ‘कैप्टन अमरिंदर सिंह अभी घर बैठे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तलवे चाट रहे हैं.’ सिद्धू का यह बयान कैप्टन की पार्टी और भाजपा के गठबंधन की घोषणा के एक दिन बाद आया है.

ये भी पढ़ेंः लोक सभा से भारी हंगामे के बीच वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने वाला बिल पास, जानिए क्या होगा इसका फायदा

सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को घेरा

नवजोत सिंह सिद्धू ने कपूरथला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और कैप्टन अमरिंदर सिंह पर जमकर हमला बोला. उन्होंने अमरिंदर सिंह को ‘घमंडी राजा’ कहा. कैप्टन के पुराने बयान को दोहराते हुए सिद्धू ने कहा, ‘कैप्टन (अमरिंदर सिंह) ने कहा था कि सिद्धू के लिए दरवाजे बंद हो चुके हैं, लेकिन आज वे (अमरिंदर सिंह) घर पर बैठे हैं और पीएम मोदी के तलवे चाट रहे हैं.’ 

भाजपा और कैप्टन की पार्टी का गठबंधन

बता दें कि कांग्रेस में लंबे समय तक चले अंदरूनी कलह के बाद बीते 2 नवंबर को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और अपनी पार्टी बनाई थी. सूत्रों की मानें तो भाजपा और कैप्टन की पार्टी के गठबंधन में भाजपा ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. पंजाब में भाजपा 70 से 80 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

ये भी पढ़ेंः PM मोदी की सुरक्षा में तैनात SPG कमांडो के स्पेशल सूटकेस में क्या होता है? जानें राज

2017 में 77 सीटें जीती थी कांग्रेस

याद दिला दें कि 2017 में पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में 77 सीटों पर जीत हासिल करते हुए कांग्रेस ने भाजपा और शिरोमणी अकाली दल की गठबंधन सरकार को राज्य की सत्ता से बाहर किया था. वहीं, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 117 सीटों में से 20 सीटों पर जीत हासिल की थी. अकाली दल को 15 और भाजपा को मात्र 3 सीटों पर ही जीत मिली थी.

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *