अहमदाबाद: भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने गुजरात (Gujarat) तट से एक बार फिर भारी मात्रा में ड्रग्स (Drugs) बरामद की है. बीती रात हुई एक बड़ी कार्रवाई में भारतीय जलक्षेत्र में 77 Kg हेरोइन ले जा रही पाकिस्तानी नाव (Boat) को पकड़ा तो जांच के दौरान ये खुलासा हुआ. जिसके बाद कोस्ट गार्ड्स की टीम ने पाकिस्तानी बोट के क्रू मेंबर्स समेत कुल 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

गुजरात ATS की कार्रवाई

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) और भारतीय तट रक्षक (Indian Coast Gaurd) के संयुक्त अभियान के दौरान रविवार रात को मादक पदार्थ की इस बड़ी खेप को जब्त किया गया. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है. 

गुजरात के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (PRO) ने ट्वीट किया कि गुजरात एटीएस के साथ चलाए गए अभियान में तटरक्षक ने मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी बोट ‘अल हुसैनी’ को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा और नौका में सवार चालक दल के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया. ट्वीट में करीब 400 करोड़ रुपये की 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने की पुष्टि की गई.

ये भी पढ़ें- Agra: ‘घटिया आजम खान’ का बदला नाम, इस नए नाम से जानी जाएगी ये रोड

आपको बता दें कि इस बोट को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले स्थित जाखू तट पर लाया गया था.

‘अल्लाह पवाकल’ बोट से 12 की गिरफ्तारी

आपको बता दें कि अभी पिछले महीने ही इंडियन कोस्टगार्ड्स ने, भारतीय जल क्षेत्र में मौजूद पाकिस्तानी बोट ‘अल्लाह पवाकल’ को पकड़ा था. उस दौरान बोट में क्रू समेत 12 लोग सवार थे. इंडियन कोस्ट गार्ड ने तब बताया था कि गश्त के दौरान गुजरात तट से दूर इस पाकिस्तानी बोट को पकड़ने की जानकारी साझा की थी.

ये भी पढ़ें- सर्दी के सितम से अभी नहीं मिलेगी राहत, अगले 48 घंटे जरा संभल कर!

तब खराब मौसम के बावजूद इंडियन कोस्टगार्ड की निगरानी टीम ने पाकिस्तानी बोट को पकड़ा था. उन्होंने कहा कि बीते 14 सितंबर की रात में भारतीय तट रक्षक जहाज ‘राजरतन’ गश्त ‘पर था और उसने पाकिस्तान की नाव ‘अल्लाह पावाकल’ को भारतीय जलक्षेत्र से अपने काबू में लिया था. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

LIVE TV

 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *