चेन्नई: चेन्नई (Chennai) में आत्महत्या (Suicide) का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. 11वीं की छात्रा ने एक भावुक सुसाइड नोट (Suicide Note) लिखकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. उसने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट में लिखा, ‘न शिक्षकों पर भरोसा करो और ना ही रिस्तेदारों पर… लड़कियां सिर्फ मां के गर्भ या कब्र में ही सुरक्षित हैं.’ स्कूल जाने वाली छात्रा के इस सुसाइड नोट ने उसके परिवार और पुलिस के लिए कई अनसुलझे सवाल छोड़ दिए हैं. अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि आखिरकार छात्रा ने आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम क्यों उठाया.

घर की छत से लटकता मिला शव

पुलिस के मुताबिक 11वीं की छात्रा अपने माता-पिता के साथ चेन्नई के बाहरी इलाके में रह रही थी. शनिवार को उसका शव घर की छत से लटकता मिला था. घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस को छात्रा का सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, ‘लड़कियां सिर्फ मां के गर्भ या कब्र में ही सुरक्षित हैं.’ छात्रा का सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

ये भी पढ़ेंः तस्कर भाईयों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, भागकर बचाई जान, गाड़ी का भी पीछा हुआ

 

जानें क्या लिखा है सुसाइड नोट में

छात्रा ने सुसाइड नोट में और भी बातें लिखी हैं. उसने लिखा, ‘स्कूल सुरक्षित नहीं है और शिक्षकों पर भरोसा नहीं किया जा सकता. सपने में भी मेरी आंखों के सामने खौफनाक दृश्य नाचते रहते थे. मानसिक प्रताड़ना के कारण न तो पढ़ सकती थी और न ही सो सकती थी.’ उसने लिखा, ‘हर माता-पिता को अपने बच्चों और बेटों को (लड़कियों का सम्मान करना) सिखाना चाहिए.’ सुसाइड नोट में आगे लिखा था, ‘यौन उत्पीड़न बंद करो’. सुसाइड नोट के अंत में लिखा था, ‘जस्टिस फॉर मी’.

छात्रा के दोस्तों से पूछताछ

पुलिस ने छात्रा के दोस्तों से भी पूछताछ की है. पुलिस के मुताबिक छात्रा ने अपने दोस्तों से काफी दूरी बना रखी थी. ऐसा लंबे समय से चल रहा था. छात्रा ने लोगों से घुलना-मिलना भी बंद कर दिया था.

ये भी पढ़ेंः लेडी पॉलिटिशियन का अश्लील वीडियो वायरल, लगाया ये आरोप

 

लंबे समय से दर्द में थी छात्रा

छात्रा के सुसाइड नोट से उसके दर्द और हताशा के बारे में साफ पता चलता है, जिसके बारे में शायद उसके परिवार को भी पता नहीं था. पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर अपनी जांच आगे बढ़ा रही है. बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में कथित यौन उत्पीड़न के कारण चार और आत्महत्याएं हुई हैं. 

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *