नई दिल्ली: यूपी के सीतापुर में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है जिसमें प्रेमिका का शव घर के अंदर दुपट्टे से लटकता हुआ मिला जबकि उसका प्रेमी लापता है. प्रेमी युवक के परिजनों ने युवक की हत्या कर शव नहर में फेंके जाने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं, पुलिस अधिकारी ऑनर किलिंग की बात से इनकार करते हुए आत्महत्या की बात कह रहे हैं. मामला दो समुदायों का होने के चलते इलाके मे तनाव की स्थिति बनी हुई है. यह पूरा मामला महमूदाबाद कोतवाली इलाके का है. 

पिता का हुआ बेटी के साथ किसी अन्य के होने का अहसास

बताया जाता है कि महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के मुस्तफाबाद निवासी शाबरीन का गांव के ही युवक रंजीत मौर्य से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. बताया जाता है कि बीती रात रंजीत अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर जा पहुंचा. दोनों घर के अंदर एक साथ थे तभी युवती के पिता फैयाज की नींद खुल गई और उन्हें बेटी के साथ किसी अन्य के होने का अहसास हो गया. फैयाज ने अपने लड़कों व परिजनों को जगाकर रंजीत को पकड़ने का प्रयास किया तो वह भाग निकला. उसका पीछा करते हुये फैयाज आदि भी भागते हुए गए. इसके बाद घर के अंदर कमरे में दुपट्टे के सहारे शाबरीन का शव संदिग्ध परिस्थितियों में लटकता मिला. 

घटना की जानकारी होते ही गांव में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही प्रेमी युवक रंजीत के परिवार वाले भी मौके पहुंच गए.

लड़की ने फोन करके बुलाया था घर 

भाई अरुण का आरोप है कि उसका छोटे भाई आयुष ने आकर जगाया और बताया कि रंजीत के मोबाइल पर लड़की का फोन आया है और उसे घर पर बुलाया है. रंजीत उससे मिलने गए हैं. अरुण का आरोप है कि जब वह अपने भाइयों व चाचा के साथ फैयाज के घर पहुंचा तो उसका घर खुला हुआ था और घर पर कोई नहीं था. जब फैयाज के मुर्गी फार्म पर पहुंचे तो उसका पुत्र आला हाथ धो रहा था और फैयाज झोपड़ी में खड़े थे. 

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर खूनी संघर्ष का वीडियो वायरल, एक-दूसरे पर बरसाते दिखे लाठियां

फैयाज ने कहा रंजीत का मुंह नहीं देख पाओगे

जब इन लोगों से अपने भाई रंजीत के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने उसके बारे में जानकारी होने से मना कर दिया. अरुण का यहां तक आरोप है कि जब ज्यादा दबाव देकर पूछा गया तो फैयाज ने कहा रंजीत का मुंह नहीं देख पाओगे. भाई अरुण का आरोप है कि लड़की लगातार रंजीत को बुलाने की बात कह रही थी. इसी को लेकर उसके घर वालों ने उसकी भी हत्या कर दी है.

ऑनर किलिंग से पल्ला झाड़ रही है पुलिस 

इस पूरे मामले को लेकर एसपी एनपी सिंह का कहना है कि यह ऑनर किलिंग का मामला नहीं है. लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. घटना के बाद से युवक लापता है, युवक की खोजबीन की जा रही है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. यह पूर्ण रूप से आत्महत्या का मामला है. युवक के मिलते ही पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठ जाएगा.

लाइव टीवी





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *