नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों को राहत देते हुए कहा कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद अगर लक्षण नहीं हैं तो टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं हैं.

लक्षण आने के बाद ही कराएं टेस्ट

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर कहा की यदि कोई व्यक्ति किसी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आता है लेकिन कोई लक्षण नहीं है तो उसे टेस्ट कराने की कोई आवश्यकता नहीं है. उन्होंने लोगों से कहा कि लक्षण आने के बाद ही टेस्ट कराएं.

स्वास्थ्य मंत्रालय का दिया हवाला

स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि बस खुद को आइसोलेट कर लें और अपने बुखार, साथ ही ऑक्सीजन लेवल की जांच नियमित रूप से घर पर ही करते रहें.

बीते 24 घंटे में 10 हजार से ज्यादा मामले

बताते चलें कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में बुधवार को भी बढ़ोतरी देखने को मिली. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इस दौरान 8 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 10,665 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. राज्य में संक्रमण दर बढ़कर 11.88 फीसद पर पहुंच गई है. दिल्ली में सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 23,307 हो गई है.

बीते 24 घंटे में 89,742 लोगों ने कराया टेस्ट

वहीं, इस दौरान 2,239 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. बीते 24 घंटे में 89,742 (72,145 आरटीपीसीआर और 17,597 एंटीजेन टेस्ट) लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में मौजूद 10474 अस्पतालों में से 782 अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है. बीते 24 घंटे में 782 मरीज अस्पतालों में भर्ती हुए हैं.

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *