लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले सभी सियासी दल जनता के बीच मजबूत पकड़ बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. अलग-अलग हिस्सों से लोकप्रिय लोगों को पार्टियों में जोड़ने की मुहिम सी छिड़ी हुई है. इस क्रम में देश के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह को समाजवादी पार्टी ने अपने साथ जोड़ लिया है. आइये आपको बताते हैं धर्मेंद्र प्रताप सिंह के बारे में..

धर्मेंद्र की लंबाई 8 फुट 1 इंच 

उत्तर प्रदेश के मेरठ में रहने वाले धर्मेंद्र प्रताप सिंह की उम्र 46 वर्ष है. धर्मेंद्र भारत के सबसे लंबे कद के इंसान हैं. उनकी लंबाई 8 फुट 1 इंच है. धर्मेंद्र दुनिया के सबसे लंबे इंसान से महज 11 सेमी ही छोटे हैं. धर्मेंद्र को लंबाई के लिए जाना तो जाता है लेकिन इसके पीछे छिपी उनकी मुश्किलों से कम ही लोग वाकिफ हैं. 

सिर्फ समाजवादी पार्टी ने ही की मदद

धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने ज़ी न्यूज से खास बाचतीत में कहा कि वे बेरोजगार हैं और लंबे कद के वजह से उन्हें नौकरी नहीं मिली. उन्हें कहीं भी आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. देश का सबसे लंबा इंसान होने के बावजूद उन्हें किसी भी सियासी दल से मदद नहीं मिली. सिर्फ समाजवादी पार्टी ने ही उनका हाल जाना और मदद की. उन्होंने अखिलेश यादव की तारीफों का पुल बांधते हुए कहा कि मुश्किल वक्त में सपा प्रमुख ने ही उनका साथ दिया. जिस कारण वे समाजवादी पार्टी में हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=nG0RtQwkjf4

अखिलेश यादव के साथ वायरल हो रही तस्वीर

धर्मेंद्र सिंह का समाजवादी पार्टी में शामिल होना इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है. उनकी अखिलेश यादव के साथ तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही हैं. इन दिनों धर्मेंद्र सिंह लोगों के बीच जाकर समाजवादी पार्टी का प्रचार करने में जुटे हुए हैं. 

यूपी में 10 फरवरी से शुरू हो रहा चुनाव

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों पर विधान सभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू हो रहा है. यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *