लखनऊ: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने गुरुवार को आगामी विधान सभा चुनाव (Vidhan Sabha Elections) के लिए अपने घोषणापत्र (Manifesto) में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोगों के लिए वादों (Promises) का पिटारा खोल दिया है.

300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा

पार्टी के घोषणापत्र में 300 यूनिट मुफ्त बिजली (300 Units Free Electricity) और सभी बिजली बकाया (Electricity Dues) माफ करने का वादा किया गया है. पार्टी ने किसानों (Farmers) को 24 घंटे बिजली आपूर्ति (Power Supply) और मुफ्त (Free) बिजली देने का भी वादा किया है. ‘आप’ कर्जमाफी (Loan Waiver) का लाभ भी किसानों को देगी. युवाओं के लिए आप ने 10 लाख नौकरियों (Jobs) और 5,000 रुपये बेरोजगारी भत्ते (Unemployment Allowance) देने का आश्वासन दिया है. 

ये भी पढें: दिल्ली हाई कोर्ट से जूही चावला को बड़ी राहत, अदालत की सलाह पर अब करेंगी यह काम

महिलाओं को प्रति माह मिलेंगे 1,000 रुपये 

महिलाओं (Women) को प्रति माह 1,000 रुपये मिलेंगे जैसा कि पहले घोषित किया गया था. घोषणापत्र (Manifesto) जारी करते हुए आप सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने कहा कि पार्टी बजट (Budget) का 25% शिक्षा (Education) पर खर्च करेगी. उन्होंने कहा कि शहीदों (Martyrs) के परिवारों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा (Compensation) दिया जाएगा.

ये भी पढें: वीकेंड लॉकडाउन हटने के बाद दिल्ली वालों के ल‍िए एक और गुड न्‍यूज, आप भी जानिए

पेंशन योजना भी की गई शामिल

सिंह ने यह भी वादा किया कि सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) के लिए पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) को बहाल किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार में आउटसोर्सिंग (Outsourcing) के चलन को रोका जाएगा.

(इनपुट – आईएएनएस)

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *