चंडीगढ़: नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने पाकिस्तान (Pakistan) से ड्रोन के जरिए हथियारों, विस्फोटकों और मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित मामले में इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) के प्रमुख समेत 5 खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ यहां एक विशेष अदालत में शुक्रवार को चार्जशीट (Chargesheet) दाखिल की.

एनआईए के प्रवक्ता का बयान

एनआईए (National Investigation Agency) के एक प्रवक्ता ने कहा कि आईएसवाईएफ (ISYF) के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे उर्फ बाबा (पंजाब के मोगा निवासी) के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई जो पाकिस्तान (Pakistan) में छिपा है.

ये भी पढें: ‘छात्रों को ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहे यूक्रेनी सैनिक’, रूसी राजदूत ने लगाए ये आरोप

किस-किसके खिलाफ आरोपपत्र दायर?

उसके 4 गिरफ्तार हो चुके साथियों- हरमेश सिंह उर्फ काली (फिरोजपुर के किलचे गांव निवासी), दरवेश सिंह उर्फ शिंदा (भैंके वाले झुग्गे निवासी), गुरमुख सिंह (जालंधर के न्यू हरदयाल नगर निवासी) और फगवाड़ा-कपूरथला के गुरू नानकपुरा निवासी गगनदीप सिंह के खिलाफ भी आरोपपत्र दायर किया गया.

ये भी पढें: NDLS पर स्काईवॉक सुविधा की शुरुआत, यात्रियों को मिलेगा जबरदस्त फायदा

पाकिस्तान से भेजी थी अवैध खेप 

एनआईए (NIA) ने कहा कि शुरू में फिरोजपुर के ममदोट थाने में 25 अगस्त, 2021 को मामला दर्ज किया गया था और बाद में 6 नवंबर, 2021 को एजेंसी ने पुन: मामला दर्ज किया. एनआईए (NIA) ने कहा कि रोडे (Lakhbir Singh Rode) और उसके साथियों ने पाकिस्तान से ड्रोन से हथियार आदि की अवैध खेप भेजी थी.

(इनपुट – भाषा)

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *