सुभाष रोहिशवाल/पाली: राजस्थान के पाली जिले से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. बाली के सरकारी हॉस्पिटल में कार्यरत कोविड हेल्थ सहायक बारवा निवासी जितेन्द्रपाल मेघवाल की मंगलवार दोपहर को बाइक सवार दो बदमाशों ने चाकू मार कर हत्या कर दी.  वारदात के बाद बदमाश भाग निकले. बदमाशों ने जितेंद्र पर चाकू से सात वार किए. 

सरकारी हॉस्पिटल के सामने टेंट लगा धरने पर बैठे परिजन 

मामले में मृतक के परिजन व ग्रामीण बाली हॉस्पिटल के बाहर धरने पर बैठ गए जिनका धरना बुधवार दूसरे दिन भी जारी रहा. वे बाली-सादड़ी मार्ग पर सरकारी हॉस्पिटल के सामने टेंट लगा धरने पर बैठे हैं. 

आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद ही शव उठाने पर अड़े रहे परिजन 

बुधवार को कोविड हेल्थ सहायक सहित कई ग्रामीण भी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. उन्होंने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें फांसी की सजा देने, रैकी में आरोपियों का साथ देने वाले अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने एवं शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाने की मांग की. आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद ही शव उठाने पर अड़े रहे. मामले में एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि 8 टीमों का गठन किया गया है जो नामजद आरोपियों की तलाश में जुटी हैं. दो टीमों को गुजरात भेजा गया है. 

जितेन्द्र पाल के रहन-सहन, पहनावे से जलता था सूरजसिंह

23 जून 2020 को जितेन्द्र मेघवाल बारवा गांव में अपने घर के बाहर बैठा था. उधर से गुजर रहे गांव के ही सूरज सिंह पुत्र बाबू सिंह राजपुरोहित से छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो गई. सूरज ने जितेन्द्र को नजर कैसे मिलाई, इस बात को लेकर कमेंट किया था.  मामला मारपीट तक पहुंच गया. सूरज व उसके दो साथियों ने जितेन्द्र मेघवाल से मारपीट की तथा बीच-बचाव में आई उसकी मां से भी उन्होंने अभद्र व्यवहार किया था. इसको लेकर जितेन्द्र मेघवाल ने बाली थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था. इससे आरोपी सूरज सिंह राजपुरोहित उससे नाराज चल रहा था. कई बार उन्होंने मामले में राजीनामे की बात कही लेकिन जितेन्द्र मेघवाल व उसके परिजन इसके लिए राजी नहीं हुए. बताया जा रहा है कि जितेन्द्र की अच्छी बॉडी, रहन-सहन, पहनावे से सूरज सिंह जलता था. इसको लेकर उनकी तकरार हुई थी जो बाद में मारपीट तक पहुंच गई थी. 

यह भी पढ़ें: Google में काम करने वाला शख्स मॉडल्स से मंगवाता था अश्लील फोटो, अनोखे तरीके से करता था ब्लैकमेलिंग

रैकी कर उतारा मौत के घाट

15 मार्च को बारवा हाल सूरत निवासी सूरजसिंह पुत्र बाबूसिंह राजपुरोहित अपने परिचित रमेश सिंह पुत्र शंकर सिंह के साथ बाली पहुंचा. उनके पास दो चाकू थे. उन्होंने पहले से ही रैकी कर रखी थी कि जितेन्द्रपाल बाली हॉस्पिटल से कितने बजे निकलता है. मंगलवार दोपहर को ड्यूटी पूरी कर जितेन्द्र अपने दोस्त कोविड हेल्थ सहायक हरीश कुमार के साथ बाली से निकला. 

जितेन्द्रपाल बाइक पर पीछे बैठा था. बाली से वे 2 किलोमीटर दूर गए कि पीछे से बाइक पर आए सूरजसिंह राजपुरोहित व रमेशसिंह ने बाइक के पीछे बैठे जितेन्द्र मेघवाल पर चाकू से हमला कर दिया जिससे वह घायल होकर गिर गया. बदमाशों ने उसकी पीठ पर तीन व सीने पर चाकू से चार वार किए जिससे वह गंभीर घायल हो गया तथा सुमेरपुर ले जाते समय उसकी मौत हो गई. 

सांस थमने से पहले बताए आरोपियों के नाम

बाली हॉस्पिटल में इलाज के दौरान जितेन्द्र मेघवाल ने परिजनों को बताया कि सूरज सिंह व रमेश सिंह ने उस पर हमला किया. पुलिस ने उसके बयान रिकॉर्ड किए तथा दोनों आरोपियों को नामजद कर उनकी तलाश शुरू की. 

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *