नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के करीब 5.21 लाख लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेश’ में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. मध्य प्रदेश के ग्रामीण अंचल में रहने वाले 5.21 लाख लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों में ‘गृह प्रवेश’ कराया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे. 

5.21 लाख लाभार्थियों को मिले मकान 

पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा, “केंद्र में भाजपा की सरकार हो या राज्यों में भाजपा की सरकार, ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र पर चलकर, सभी गरीबों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं.”  

यह भी पढ़ें: यूक्रेन युद्ध से खफा हो रही रूसी जनता, अपना रही रूस का नया झंडा

ईमानदार सरकार का है प्रयास

इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ” कुछ राजनीतिक दलों ने गरीबी को खत्म करने के लिए बहुत सारे नारे लगाए लेकिन गरीबों को सशक्त बनाने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं किया गया. मेरा मानना ​​है कि जब गरीब सशक्त होते हैं, तो यह उन्हें गरीबी से लड़ने का साहस देता है. जब एक ईमानदार सरकार के प्रयास एक सशक्त गरीब के प्रयास के साथ आते हैं, तो गरीबी हार जाती है.” 

ढाई करोड़ घर बनवाकर दे चुकी है सरकार 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछली सरकार ने केवल कुछ लाख घर बनवाए थे, हमारी सरकार ढाई करोड़ घर बनवाकर दे चुकी है. इसमें से 2 करोड़ घर गांव में बनाए गए. कोरोना में भी इस काम को धीमा नहीं पड़ने दिया गया. मध्य प्रदेश में 24 लाख आवास पूरे हो चुके हैं. इसका लाभ बैगा और सहरिया जैसे ऐसे समाज को हो रहा है जो कभी पक्के घर के बारे में सोच भी सकते हैं. 

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *