शिमला: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (J. P. Nadda) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समाज सेवा की विभिन्न पहलों को सक्रिय तरीके से लागू कर ‘राजनीति की संस्कृति’ को बदलने का श्रेय दिया. अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे के तहत नड्डा ने शनिवार को एक जनसभा को संबोधित किया और इससे पहले राज्य विधान सभा से पीटरहॉफ तक आयोजित रोड शो में भी हिस्सा लिया.

जमकर की पीएम मोदी की तारीफ

उन्होंने कहा कि चाहे 185 करोड़ डबल वैक्सिनेशन खुराक के जरिए टीकाकरण हो, पाकिस्तान पर सर्जिकल या एयर स्ट्राइक हो, युद्धग्रस्त यूक्रेन से 23 हजार भारतीयों की सुरक्षित निकासी हो, मोदी सरकार ने सभी क्षेत्र में पूरी प्रतिबद्धता से काम किया है.

भाजपा ने ‘दिया’, कांग्रेस ने ‘छीना’

राज्य सभा सदस्य नड्डा ने दावा किया कि भाजपा सरकार ने पहाड़ी राज्य को ‘देने’ की कोशिश की जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की नजरें हमेशा राज्य से ‘छीनने’ पर रहीं.

मनमोहन सरकार पर लगाए आरोप

अपनी बात को समझाते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार ने हिमाचल प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा वापस ले लिया जिससे राज्य को विकास कार्य के लिए केंद्र के 60 प्रतिशत राशि के साथ अपने हिस्से से 40 प्रतिशत राशि देने पर मजबूर होना पड़ा.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने ढूंढा सिद्धू का रिप्लेसमेंट, इस नेता को सौंपी पंजाब प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी

‘पीएम मोदी ने बहाल किया विशेष राज्य का दर्जा’

उन्होंने कहा कि जब वर्ष 2014 में मोदी प्रधानमंत्री बने तब राज्य का दर्जा बहाल किया गया जिससे विभिन्न विकास कार्यों के लिए केंद्र के 90 प्रतिशत और राज्य के 10 प्रतिशत अंशदान का रास्ता साफ हुआ. नड्डा ने जोर देकर कहा, ‘जो कहा था वो किया है, जो कहेंगे वो करेंगे.’

हिमाचल में इसी साल होने हैं चुनाव

उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में हाल में विधान सभा चुनाव हुए वहां के मतदाताओं के पास भाजपा अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर गई थी और 4 राज्यों में लोगों ने पार्टी को दोबारा चुना. नड्डा ने दावा किया कि यही परिपाटी हिमाचल प्रदेश में भी जारी रहेगी जहां पर इस साल विधान सभा चुनाव होने हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी भाजपा की राज्य और केंद्र सरकार द्वारा किए गए ‘अच्छे’ कार्यों को रेखांकित किया.

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *