Sitapur Hate Speech Case: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. UP पुलिस ने इस मामले में 6 दिन बाद FIR दर्ज की थी. खुलेआम हेट स्पीच देने वाले महंत के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया था. 

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

महंत के भाषण पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया था. महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और महंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र लिखा था.

मुस्लिम महिलाओं पर की थी अभद्र टिप्पणी

हेट स्पीच की यह वीडियो पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें सीतापुर जिले की खैराबादी स्थित बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास को हेट स्पीच देते देखा गया था. वीडियो में महंत बजरंग मुनि दास मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते दिखाई देते हैं.

यह भी पढ़ें: China slams America: अमेरिका की रिपोर्ट से चीन को लगी मिर्ची, लगाया गंभीर आरोप

महिला आयोग ने कही थी ये बात 

मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अभ्रद टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने 1 सप्ताह के अंदर महंत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. 

मस्जिद के सामने दिया नफरती भाषण

बताया जाता है कि हेट स्पीच वाला 2 मिनट का वीडियो 2 अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था, जब खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास के तौर पर पहचाने गए व्यक्ति ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था. आरोप है कि जब जुलूस एक मस्जिद के पास पहुंचा तो महंत ने लाउडस्पीकर पर नफरती भाषण देना शुरू कर दिया था.

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *