Speculation Of Reshuffle In Haryana Congress: हरियाणा कांग्रेस में संगठनात्मक फेरबदल की अटकलों के बीच पार्टी (Congress) के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि वह इस तरह के किसी भी बदलाव से अनभिज्ञ हैं. हालांकि, उन्होंने सलाह दी कि ‘भ्रम की स्थिति’ नहीं होनी चाहिए, क्योंकि यह पार्टी के हित के खिलाफ है. सुरजेवाला की यह टिप्पणी कांग्रेस आलाकमान के हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (HPCC) में बदलाव की तैयारियों में जुटे होने की खबरों के बीच आई है.

‘सोनिया गांधी जी जल्द ही स्थिति साफ कर देंगी’

मौजूदा समय में कुमारी शैलजा (Selja Kumari) कांग्रेस की हरियाणा यूनिट की अध्यक्ष हैं, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) राज्य विधान सभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं. हरियाणा में पार्टी में संभावित फेरबदल से जुड़े सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा, ‘कांग्रेस का कार्यकर्ता होने के नाते मुझे इस बात की भी चिंता है कि कहीं ‘भ्रम की स्थिति’ न हो जाए. यह संगठन के हितों के खिलाफ है. मुझे यकीन है कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जी जल्द ही स्थिति साफ कर देंगी और यह केवल कुछ दिनों की बात है.’

ये भी पढें: अदालत ने पांच आरोपियों की पुलिस हिरासत की अवधि 8 दिनों के लिए बढ़ाई

आम आदमी पार्टी के उदय पर कही ये बात

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस आम आदमी पार्टी (AAP) के उदय से चिंतित है, सुरजेवाला ने कहा, ‘हर राजनीतिक दल (Political Party) को तीन सिद्धांतों पर अमल करने की जरूरत होती है- अपनी विचारधारा को मजबूत करना, अपना संगठन बनाना और अपने विचारों का प्रचार करना. अगर आप इन तीनों को लेकर आश्वस्त हैं तो आपको दूसरी चीजों की चिंता करने की जरूरत नहीं है. सबसे पहले हमें बाहर के बजाय भीतर झांकने की जरूरत है.’

सुरजेवाला ने की ‘आप’ सरकार की आलोचना

सुरजेवाला ने दिल्ली में कांग्रेस नेता अलका लांबा (Alka Lamba) के आवास पर पुलिस भेजने के लिए पंजाब की ‘आप’ सरकार की आलोचना की. पंजाब पुलिस 20 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ ‘आपत्तिजनक बयान’ देने के आरोप में दर्ज मामले के सिलसिले में ‘आप’ के पूर्व नेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) और अलका लांबा के घर पहुंची थी.

ये भी पढें: Most Weird Houses: दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब घर, देखते ही रह जाएंगे फोटोज

कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल

सुरजेवाला ने सवाल किया, ‘क्या एक महिला के आवास पर 20 पुलिसकर्मियों को भेजना सही है? क्या यह सत्ता का दुरुपयोग नहीं है.’ कांग्रेस (Congress) नेता ने कहा कि पंजाब में अलका लांबा के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था. उन्होंने भगवंत मान (Bhagwant Mann) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध में लिप्त होने का आरोप लगाया.

(इनपुट – भाषा)

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *