COVID-19 cases in Tamil Nadu: कोरोना महामारी का असर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है लेकिन फिर भी देश के कुछ शहरों में मामले बढ़ रहे हैं. इस बीच तमिलानाडु के शिक्षण संस्थाओं और चेन्नई में कोरोना के बढ़ते मामलों पर बयान देते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम ने इसके लिए उत्तर भारतीयों को जिम्मेदार ठहरा दिया है. उन्होंने कहा कि उत्तर भारत के राज्यों से आने वाले स्टूडेंट्स की वजह से राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. अब मंत्री के बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है.

कोरोना के लिए बाकी राज्य जिम्मेदार

दक्षिण के राज्यों में कोरोना के हालात का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में 3 महीने से रोजाना 100 से भी कम मामले आ रहे हैं. इस दौरान कोरोना से मौत का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है. चेन्नई के करीब एक इंजीनियरिंग कॉलेज में कोरोना के मामले आने पर मंत्री ने कहा कि इसकी वजह है कि बाकी राज्यों में कोरोना मामले काबू से बाहर हैं.

ये भी पढ़ें: वो एक घंटा जब बच सकती थी सिंगर KK की जान, कंसर्ट के दौरान मिले थे ऐसे संकेत

उन्होंने कहा, ‘कॉलेज में मामले बढ़ने की वजह दिल्ली, हरियाणा, यूपी, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, केरल जैसे राज्यों में आने वाले केस हैं. जब उत्तर भारत से इन कॉलेजों में स्टूडेंट्स आते हैं तो उनके जरिए यहां कोरोना के मामले बढ़ते हैं. इसके बाद मैं भी ऐसे संस्थानों का दौरा करता हूं.’ कोरोना के अलावा उन्होंने चेन्नई में छात्रों की संख्या बढ़ने के लिए भी उत्तर भारत के राज्यों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि वहां से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स आते हैं.

डीजीपी दे चुके हैं ऐसा विवादित बयान

क्षेत्रवाद को लेकर मंत्री का बयान कोई नया नहीं है. इससे पहले भी दक्षिण के नेता ऐसी बयानबाजी कर चुके हैं. साथ ही सत्ताधारी पार्टी डीएमके कई बार उत्तर भारतीयों और हिन्दी बोलने वालों के खिलाफ कुछ ऐसे ही विवादित बयान दे चुकी है. हाल के दिनों में उच्च शिक्षा मंत्री ने उत्तर भारत से आने वाले और हिन्दी बोलने वालों के खिलाफ जहर उगला था. 

TV News पर पहली बार

तमिलनाडु के डीजीपी शैलेंद्र बाबू सूबे में होने वाली गैंगरेप और हत्याओं के मामले में लिए एक्शन पर बोलते हुए भी ऐसा ही बयान दिया था. उन्होंने कहा कि वह बाकी राज्यों से आए लोगों का आंकड़ा जुटा रहे है, रामेश्वरम में यह काम शुरू हो चुका है और अन्य शहरों में भी इसकी शुरुआत होगी. डीजीपी ने कहा था कि ऐसे लोगों को काम देने से पहले उनका क्रिमिनल रिकॉर्ड चेक करने को बोला गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस भी बाहर से आए लोगों के बर्ताव को चेक करती रहती है. 

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *