RSS workers collected shorts to send to Congress office: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया द्वारा आरएसएस के खिलाफ दिए गए बयान पर सियासत तेज हो गई है और आरएसएस कार्यकर्ता अपना विरोध दर्ज करने के लिए अनोखा तरीका अपना रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विरोध के संकेत के रूप में ‘चड्डी’ जलाई जाएगी.

कांग्रेस दफ्तर में चड्डी भेज रहे आरएसएस कार्यकर्ता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के बयान का विरोध जताने के लिए आरएसएस कार्यकर्ता कांग्रेस दफ्तर में चड्डी भेज रहे हैं. कर्नाटक के मांड्या में मंगलवार को आरएसएस कार्यकर्ता लोगों से शॉर्ट्स जमा करते देखे गए, जो कांग्रेस कार्यालय भेजे जाएंगे.

कैसे शुरू हुआ पूरा विवाद?

बता दें कि कर्नाटक की राजनीति में इनदिनों आरएसएस की खाकी शॉर्ट्स (चड्डी)  को लेकर बवाल मचा हुआ है. भाजपा सरकार की शिक्षा नीति के विरोध में कुछ दिनों पहले NSUI के कार्यकर्तायों ने शिक्षा मंत्री का विरोध करते हुए उनके तुमकुरु आवास के बाहर आरएसएस की खाकी निक्कर को जलाया था.  शिक्षा मंत्री उस समय घर पर नहीं थे. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की और छात्र नेताओं की गिरफ्तारी भी की. सरकार के इस कदम से नाराज पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विरोध में सांकेतिक तौर पर एक चड्डी जलाई थी. उसे पुलिस और सरकार ने एक बड़ा अपराध बना दिया और कहा की घर जलाने की कोशिश थी. अब हम चड्डी जलाने का एक कार्यक्रम शुरू करेंगे.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी की चड्डी मुद्दे पर प्रतिक्रिया

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के चड्डी जलाने के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि सिद्धारमैया ने किस संदर्भ में ये बात कही है. हम सभी आरएसएस से आते हैं. आरएसएस हमें प्रेरणादायी विचार देता है. हम भाजपा में राजनीतिक निर्णय लेते हैं. हमारी एक प्रणाली है. राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. राज्य स्तर पर हमारे पास मुख्यमंत्री और अध्यक्ष हैं. हम सभी सामूहिक रूप से निर्णय लेते है कि प्रसाशन कैसे चलना है. पर इसमे कोई शक नहीं की हम सभी आरएसएस से आते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि जहां तक चड्डी अभियान की बात है तो मैं कहूंगा सिद्धारमैया (Siddaramaiah) और कोंग्रेस की चड्डी ढीली हो गई है. उनकी चड्डी फट गई है और यही वजह है कि वो हमारी चड्डी जलाना चाहते हैं. उत्तरप्रदेश में उनकी चड्डी छीन ली गई. चामुंडेश्वरी एसेंबली चुनाव में मतदातओं ने सिद्धारमैया की चड्डी और धोती ले ली. अब गुस्से में वो हमारी चड्डी जलाना चाहते है. आप मुख्यमंत्री थे और लोगों ने आपको 30000 मतों से पराजित कर दिया. आपको बादामी विधानसभा क्षेत्र के मतदातओं का शुक्रिया अदा करना चाहिए, जहां आप 15000 वोट से जीत कर जैसे तैसे विधानसभा पहुंच गए. आपने 5 साल शासन किया, लेकिन लोग आपकी चड्डी ले गए. पहले अपनी चड्डी मजबूत कीजिए, फिर RSS की चड्डी जलाइएगा.

लाइव टीवी





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *