Prophet Remark Row Protest: शुक्रवार को नमाज के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने शनिवार को कहा कि कुछ तत्व भारत की बढ़ती लोकप्रियता से ईर्ष्या करते हैं. यह एक खुला रहस्य है कि पाकिस्तान वह देश है जो भारत से ईर्ष्या करता है. मंत्री ने इन हिंसक विरोधों के पीछे पाकिस्तान की भूमिका का आरोप लगाया.

‘समाज को सतर्क रहना होगा’

पटेल ने दावा किया कि कुछ कट्टरपंथियों का इस्तेमाल करते हुए ऐसी घटनाओं को निहित तत्वों द्वारा प्रायोजित किया जाता है. मंत्री ने कहा कि इस प्रवृत्ति के खिलाफ समाज को सतर्क रहना होगा. केंद्र सतर्क है और कानून के तहत जो भी अनुमति होगी, मामले में किया जाएगा. हालांकि, बहु-सांस्कृतिक देश में दरार को बढ़ावा देने की ऐसी प्रवृत्ति एक चुनौती और चिंता का विषय भी है.

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस के सांसदों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के मामले में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को पार्टी को अपने कवच के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. अगर उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो कुछ नहीं होगा. पटेल कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेने जबलपुर गए हुए थे.

नूपुर शर्मा के बयान पर विरोध प्रदर्शन

बता दें कि पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी का विरोध करने के उद्देश्य से कई जगहों पर प्रदर्शन किए गए. कई जगह शांतिपूर्ण ढंग से लोगों ने प्रदर्शन किया. लेकिन जम्मू-कश्मीर, झारखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के इलाकों में पथराव और आगजनी हुई. इन हिंसा की घटनाओं में सुरक्षाकर्मियों सहित कम से कम 20 लोग घायल हो गए. उत्तर प्रदेश में हिंसा की घटनाओं को लेकर अब तक 246 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *