Maharashtra Political Crisis 26 June: शिवसेना से बागी हुए मंत्री एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में पार्टी के करीब 40 विधायकों के साथ डेरा डाले हुए हैं. इस बीच सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे रात को गुवाहाटी से गुजरात (Gujarat) गए थे. बाकी के विधायकों को होटल में अकेले छोड़कर शिंदे गुजरात में बीजेपी नेताओं से मिलने पहुंचे और वहां उन्होंने एक सीक्रेट मीटिंग की. 

देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात

ताजा जानकारी के मुताबिक शिंदे निजी कार से गुवाहाटी एयरपोर्ट गए और वहां से चार्टर्ड प्लेन के जरिए गुजरात पहुंचे. जहां उन्होंने वड़ोदरा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. वहीं इस बीच मुंबई से आई जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस बीती रात कहां थे, इसका खुलासा काफी देर बाद हुआ. फडणवीस और एकनाथ शिंदे की मुलाकात वड़ोदरा में हुई थी. देवेंद्र फडणवीस रात में चार्टर्ड प्लेन से इंदौर पहुंचे और वहां से वड़ोदरा के लिए निकल गए.

अलग गुट के नाम के ऐलान के बाद तोड़फोड़

इस बीच बीते शनिवार को जब सूत्रों के हवाले से खबर आई कि एकनाथ शिंदे कैंप ने पार्टी का नाम शिवसेना बालासाहेब गुट रखा है उसके कुछ देर बाद पुणे में एक शिवसेना विधायक के दफ्तर पर तोड़फोड़ की गई. संजय राउत ने कहा कि शिवसेना पार्टी को हाईजैक करने की हिम्मत किसी में नहीं है. शिवसैनिक विद्रोह को बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे. शिवसैनिक सड़कों पर उतरेंगे तो आगजनी होगी, जिसका असर महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भी देखने को मिलेगा. रविवार को राज्यसभा से सांसद संजय राउत ने शिंदे कैंप के एक एमएलए को धमकाते हुए कहा कब तक छिपोगे गुवाहाटी में आना पड़ेगा चौपाटी में. 

ये भी पढ़ें- Maharashtra Crisis: उद्धव ठाकरे को शर्मिंदा करने के लिए एकनाथ शिंदे का मास्टर स्ट्रोक, तय किया नई पार्टी का नाम

16 विधायकों को नोटिस

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना की बैठक में बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई का फैसला हुआ है. इस सिलसिले में शिवसेना की याचिका पर शिंदे कैंप के 16 विधायकों को नोटिस जारी कर सोमवार तक जवाब मांगा गया है. वहीं डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ शिंदे कैंप ने कोर्ट जाने की बात कही है.

LIVE TV

 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *