AIADMK Tussle: तमिलनाडु की पार्टी AIADMK में इन दिनों जंग छिड़ी हुई है. लड़ाई पार्टी का अध्यक्ष बनने को लेकर है. ओ पनीरसेल्वम और के पलानीस्वामी का गुट आमने-सामने है. इस लड़ाई के बीच ओ पनीरसेल्वम ( ओपीएस) को मद्रास हाई कोर्ट से झटका लगा है. अदालत ने सोमवार को पार्टी के भविष्य के नेतृत्व ढांचे को तय करने के लिए जनरल काउंसिल की बैठक को मंजूरी दे दी है.

हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

हाई कोर्ट ने ओपीएस द्वारा दायर एक याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें के पलानीस्वामी के नेतृत्व वाले गुट द्वारा बुलाई गई बैठक पर रोक लगाने की मांग की गई थी. बैठक में अंतरिम महासचिव के पद को पुनर्जीवित करने का प्रस्ताव है. बैठक जहां सुबह 9:15 बजे शुरू होने वाली थी, वहीं अदालत ने सुबह 9 बजे अपना आदेश दिया. अदालत ने कहा कि बैठक कानून के अनुसार आयोजित की जा सकती है. 

बैठक में 2500 से अधिक सदस्य हिस्सा लेंगे, जो पलानीस्वामी गुट के हैं. माना जा रहा है कि मीटिंग में पलानीस्वामी को पार्टी के अंतरिम महासचिव के रूप में पदोन्नत किया जा सकता है. बैठक में ओ पनीरसेल्वम को कोषाध्यक्ष पद से हटने की भी संभावना है. 

पनीरसेल्वम खेमे ने दलील दी थी कि कानून के मुताबिक केवल समन्वयक और संयुक्त समन्वयक ही बैठक बुला सकते हैं और नवनियुक्त प्रेसीडियम के अध्यक्ष द्वारा बुलाई गई यह बैठक तकनीकी रूप से अवैध है. 

इसी बीच, राजधानी चेन्नई में पलानीस्वामी और पनीरसेल्वम गुट में झड़प हो गई, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. जनरल काउंसिल की बैठक से पहले पनीरसेल्वम के समर्थकों ने पार्टी के दफ्तर का दरवाजा तोड़ दिया. समर्थक लाठी-डंडों के साथ ऑफिस में पहुंचे और नारा लगाते दिए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *