Lady Love Jihad Case: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) से कथित लेडी लव जेहाद (Lady Love Jihad) का मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां 30 साल की एक मुस्लिम महिला अपनी पड़ोसी 18 साल की एक हिंदू लड़की को लेकर फरार हो गई. लड़की के परिजन इस मामले को लेडी लव जेहाद से जुड़ा बता रहे हैं. उनका कहना है कि पहले तो इस तरह के क्राइम में लड़के शामिल होते थे, लेकिन अब लव जेहाद में लड़कियों के शामिल होने की बात भी सामने आ रही है. जान लें कि कथित लेडी लव जेहाद (Lady Love Jihad Case) की ये घटना 43 दिन पहले आगरा में हुई, लेकिन अब तक पीड़ित लड़की और आरोपी महिला का कोई सुराग नहीं मिला है.

आगरा में सामने आया ‘लेडी लव जेहाद’ का मामला

बता दें कि आगरा में 43 दिन पहले हिंदू समाज की 18 साल की लड़की को, उसकी पड़ोसी 30 साल की मुस्लिम महिला के द्वारा अपने साथ भगा ले जाने का मामला सामने आया है. लड़की के परिजन इस मामले को ‘लेडी लव जेहाद’ कह रहे हैं. वहीं आरोपी मुस्लिम महिला के परिवार वाले दोनों के बालिग होने के बाद मर्जी से साथ जाने की बात कह रहे हैं.

इस वजह से आरोपी महिला पर नहीं हुआ शक

हैरान कर देने वाली बात है कि पुलिस 43 दिन तक मामले का कोई सुराग हासिल नहीं कर पाई. बता दें कि आगरा में जगदीशपुरा थाना इलाके की आवास विकास कॉलोनी के सेक्टर 1 में रहने वाले शख्स की 18 साल की बेटी की उसकी पड़ोसी मुस्लिम महिला से गहरी दोस्ती थी. दोनों कई घंटे तक सामने या फोन से बात करती रहती थीं. हालांकि, परिजनों ने दोनों के लड़की होने के कारण उनपर शक नहीं किया.

सीसीटीवी फुटेज से हुआ ये खुलासा

परिजनों के मुताबिक, 17 मई, 2022 को बड़ी बेटी के आने की बात बोलकर बेटी दरवाजा खोलने गई और फिर वापस नहीं आई. बाद में परिजनों ने उसे काफी तलाश किया, लेकिन उसका पता नहीं चला. फिर आस-पास के सीसीटीवी (CCTV) चेक करने पर वह पड़ोसी महिला का हाथ पकड़कर जाती हुई दिखी.

फिर जब आरोपी महिला के घर पर उसके परिजनों से पूछा गया तो पहले तो वो इनकार करते रहे कि उनकी बेटी का इस मामले में कोई हाथ है. हालांकि बाद में आरोपी महिला के घर पर ना होने पर उन्होंने इस बात को कबूल किया कि दोनों साथ में भागी हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *