Goa Congress Meeting: गोवा (Goa) कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. गोवा कांग्रेस की बैठक (Goa Congress Meeting) से उनका एक विधायक नदारद रहा. गोवा में कांग्रेस के कुल 11 विधायक हैं. लेकिन, बैठक में 10 विधायक ही पहुंचे. वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक की अध्यक्षता में गोवा कांग्रेस की बैठक हुई. बता दें कि पूर्व सीएम दिगंबर कामत के अलावा, माइकल लोबो समेत अन्य सभी कांग्रेस विधायक सोमवार रात को हुई पार्टी की बैठक में शामिल हुए. गोवा कांग्रेस की ये मीटिंग दो घंटे से ज्यादा समय तक चली. गोवा कांग्रेस की इस बैठक में गोवा मामलों के प्रभारी दिनेश गुंडू राव और प्रदेश अध्यक्ष अमित पाटकर भी मौजूद रहे.

कांग्रेस ने लगाया फूट डालने का आरोप

हालांकि मुकुल वासनिक ने दावा किया कि कुछ लोग ‘गलत इरादों’ से गोवा की कांग्रेस यूनिट में फूट डालने का प्रयास कर रहे हैं. हालांकि विधायकों की एकजुटता से ये कोशिश नाकाम हो गई. उन्होंने कहा कि मीटिंग में विधायकों के साथ विधानसभा में पूरे जोश के साथ काम करने और गोवा में पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा हुई.

विधायकों से संपर्क ना होने की बात साबित हुई गलत

गौरतलब है कि रविवार को, दिगंबर कामत और माइकल लोबो समेत कांग्रेस के 5 विधायकों से संपर्क नहीं हो पाने की खबरें आ रही थीं. हालांकि, मानसून सत्र के पहले दिन गोवा विधानसभा की कार्यवाही में सोमवार को ये विधायक शामिल हुए और दावा किया कि सब कुछ सही है और वे पार्टी के साथ हैं.

नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाए जा चुके हैं माइकल लोबो

बता दें कि कांग्रेस ने माइकल लोबो और दिगंबर कामत पर राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ मिलकर ‘साजिश रचने और मिलीभगत’ करने का आरोप लगाया था, ताकि कांग्रएस के विधायकों में फूट डाली जा सके. कांग्रेस माइकल लोबो को गोवा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा चुकी है.

दिनेश गुंडू राव द्वारा रविवार को बुलाई गई मीटिंग में कांग्रेस विधायक दल के कुछ सदस्यों के शामिल ना होने के बाद, पाटकर ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावड़कर के सामने दिगंबर कामत और माइकल लोबो को अयोग्य घोषित करने के लिए याचिका दायर की थी. याचिका वापस लिए जाने के सवाल पर मुकुल वासनिक ने कहा, ‘ये सब सवाल अभी मत पूछिए, बाद के लिए भी कुछ छोड़ दीजिए.’

(इनपुट- भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *