सिंगरौली जिले की डिप्टी कलेक्टर संपदा सर्राफ गुर्जर ने टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) में 3 लाख 20 हजार रुपये की धनराशि जाती है। संपदा ने शो में जीती हुई ईनाम की राशि को गरीबों में दान करने का फैसला किया है। संपदा यदि शो में 25 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब देती तो उन्हें 25 लाख रुपये ईनाम में मिलते, उन्होंने 12.50 लाख के सवाल का सही जवाब दिया था लेकिन वे 25 लाख रुपयों के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब नहीं दे सकीं।

अमिताभ बच्चन ने की संपदा की तारीफ

शो के दौरान जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को पता चला कि संपदा मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में डिप्टी कलेक्टर के पद पर कार्यरत हैं तो वे काफी प्रभावित हुए और उन्होंने अपने मजाकिया लहजे में कहा कि ‘अरे  आप तो सरकार हैं। जिसको चाहे अंदर कर सकती हैं।’ उनकी बात सुनकर संपदा हंस पड़ी और कहा कि  नहीं सर, सरकार तो आप हैं। वहीं, संपदा के सवालों के जवाब सुनकर भी बिग भी काफी इंप्रेस हुए और कहा कि इतना ज्ञान प्राप्त किया, जाते जाते हमें भी ज्ञान दे जाना।

सोनू सूद ने की तारीफ

अमिताभ बच्चन ने शो के दौरान संपदा सर्राफ की अभिनेता सोनू सूद से फोन पर बात कराई। इस दौरान सोनू सूद ने संपदा की तारीफ करते हुए उनके कोरोना महामारी के दौरान कोविड मरीजों की सेवा का जिक्र किया और उनकी तारीफ की।

कार्यक्रम को लेकर अफसर, कर्मचारी हैं उत्साहित

डिप्टी कलेक्टर संपदा सर्राफ गुर्जर का केबीसी में चयन होने से उनके ऑफिस के अधिकारी-कर्मचारी भी काफी उत्साहित हैं। वहीं परिवार के लोग भी काफी खुश हैं। शो का प्रोमो देखकर हर दिन संपदा को परिचितों और सहकर्मियों के फोन आ रहे हैं, जो उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं। करीब 15 दिनों पहले संपदा ने कार्यक्रम की शूटिंग की है। भोपाल में ऑडिशन देने के बाद उन्हें मुंबई बुलाया गया था, जहां कार्यक्रम की शूटिंग की गई। संपदा ने कहा कि वे एपिसोड देखने के लिए काफी उत्सुक हैं। वहीं, उन्होंने ईनाम की राशि गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा में दान देने का निर्णय लिया है।

जबलपुर की रहने वाली हैं संपदा

संपदा मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले की रहने वाली हैं। उन्होंने जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन में 2012-16 में बीटेक की डिग्री ली है। 2016 में MPPSC के पहले प्रयास में उनका चयन डीएसपी पद के लिए हुआ था, इसके बाद उन्होंने 2017 में वापस MPPSC की परीक्षा दी और डिप्टी कलेक्टर के लिए चयनित हुईं। उनकी पहली पोस्टिंग सिंगरौली जिले में हुई हैं। वहीं, उनके पति शशांक सिंह गुर्जर सीहोर जिले के बुदनी में एसडीओपी हैं। जबकि उनके ससुर जेएस गुर्जर कृषि विभाग भोपाल में डिप्टी डायरेक्टर हैं। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *