Corona News: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 15,815 नए मामले सामने आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना के संक्रमण से 68 लोगों की मौत हुई है, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के उपचाराधीन मामले यानी एक्टिव केस घट कर 1,19,264 हो गए हैं.

देश का कोरोना बुलेटिन

पिछले 24 घंटों में देश में 20,018 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ्य हो गए हैं. हालांकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई मेट्रो शहरों में कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक संकेत दे रहे हैं. देश की डेली पॉजिविटी रेट की बात करें तो ये देश में लोगों के संक्रमित होने की दर 4.36% है. पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 

महाराष्ट्र में कोरोना का हाल

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 314 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,36,343 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. मुंबई में भी कोरोना के मामले बढ़े हैं.

दिल्ली का कोरोना बुलेटिन

दिल्ली में कोरोना के मामलों ने बीते करीब साढ़े छह महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले 2 फरवरी को 3028 केस आए थे. सक्रिय मरीजों यानी एक्टिव केस की संख्या गुरुवार को 8840 पर पहुंची जो बीते 6 महीने में सबसे ज्यादा है. इससे पहले 6 फरवरी को एक्टिव केस की संख्या 8869 थी. दिल्ली सरकार की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, कोरोना को 5591 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में कोरोना के 550 मरीज भर्ती हैं. वहीं दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या तेजी से बढ़ी. कोरोना संक्रमण की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 26357 लोगों की मौत हो चुकी है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *