Himachal Pradesh Election: साल 2022 के अंत में दो राज्यों में चुनाव होने हैं. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में 2022 में चुनाव होने हैं. ऐसे में दल बदलने के दौर में तेजी आ जाती है. हाल ही में हिमाचल प्रदेश  में भी नेताओं के पार्टी बदलने की शुरुआत हो चुकी है. बता दें कि चुनावी राज्य में कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष पवन काजल भाजपा में शामिल हो गए हैं. साथ ही कांग्रेस के नालागढ़ से विधायक लखविंदर राणा ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है. 

दिल्ली में हिमाचल के नेताओं ने बदला दल

कांग्रेस नेताओं की यह ज्वॉइनिंग दिल्ली में हुई जहां सीएम जयराम ठाकुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप की मौजूद रहे. बता दें कि पवन काजल कांगडा से कांग्रेस विधायक हैं. साल 2012 में वह यहां से आजाद जीतने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए थे. क्योंकि भाजपा ने उन्हें यहां से टिकट नहीं दी थी. बाद में 2017 विधानसभा चुनाव में भी पवन काजल ने जीत हासिल की थी.

भाजपा कार्यालय में पहुंचे तमाम नेता

बता दें कि दिल्ली के हिमाचल भवन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सुरेश कश्यप ने लंबी चर्चा की. इस दौरान पवन काजल भी वहीं थे. जब सीएम जयराम ठाकुर हिमाचल भवन से निकले तो उनके पीछे-पीछे पवन काजल चलते हुए दिखे. फिर भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में दोनों कांग्रेस नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया. 

सीएम जयराम ठाकुर ने कही ये बात

इस दौरान हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पवन काजल और राणा के भाजपा में शामिल होने से हमारी पार्टी लगातार मजबूत हो रही है. कांग्रेस के दो कद्दावर नेता आज हमारे साथ जुड़े है. केंद्र ने हमारी हरसंभव मदद की है और नवंबर महीने में हिमाचल में चुनाव संभावित हैं. हमने हिमाचल को अलग पहचान दिलाई है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *