EOW Raid MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में आरटीओ (RTO) संतोष पाल के घर पर इकोनोमिक ऑफेंस विंग (EOW) की छापेमारी में 16 लाख रुपये कैश मिले हैं. अब तक की कार्रवाई में इस आरटीओ के पास करोड़ों की कीमत वाले 6 बंगले होने का भी खुलासा हुआ है. इसी के साथ में आय से अधिक संपत्ति के इस आरोपी के पास करीब 1.4 एकड़ का फार्म हाउस होने के भी दस्तावेज मिले हैं. 

ईओडब्ल्यू की कार्रवाई में पत्नी भी दोषी

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह राजपूत ने बताया कि ईओडब्ल्यू को आरोपी आरटीओ के खिलाफ लगातार आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिल रही थी. जिसकी सत्यता की जांच निरीक्षक स्वर्ण जीत सिंह धोनी को काम पर लगाया गया. जांच के दौरान आरटीओ संतोष पाल और उनकी पत्नी रेखा पाल लिपिक जो क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय जबलपुर में पदस्थ हैं दोनों के पास आय से कहीं अधिक संपत्ति अर्जित करना पाया गया.

एक साथ कई ठिकानों पर छापे
 
प्राथमिक सबूत मिलते ही रात 11 बजे आरटीओ संतोष पाल के घर समेत सभी ठिकानों पर एक साथ छापे की कार्रवाई की गई. आपको  बताते चलें कि जबलपुर आरटीओ संतोष पाल के तीन घरों पर छापे की कार्रवाई लगातार जारी है. ताजा जानकारी के मुताबिक आरोपी के घर से 16 लाख कैश के साथ एक स्कॉर्पियो कार, एक i20 कार, एक पल्सर बाइक और एक बुलेट जब्त की है. वहीं EOW की टीम को इन्वेस्टमेंट पॉलिसी के कई दस्तावेज मिले हैं, जिनकी जांच लगातार जारी है. 

सरकारी अफसर के पास इतनी दौलत

रेड मारने गई टीम ने बताया कि आरटीओ के पास एक आवासीय भवन जबलपुर की पी पी कॉलोनी के नजदीत ग्वारीघाट में है ये भवन 1247 वर्ग फिट का है. वहीं एक अन्य आवासीय भवन शंकर शाह वार्ड में स्थित है जिसकी नाप 1150 वर्ग फिट बताई गई है. इसी तरह दो आवासी भवन शताब्दीपुरम में एमआर रोड पर हैं जो 10,000 वर्ग फिट के हैं. इसके साथ ही एक आवासीय भवन कस्तूरबा वार्ड में भी है जो 670 वर्ग फिट का है. वहीं एक आवासीय भवन गड़ा फाटक इलाके में है जिसकी पैमाइश 771 वर्ग फिट का है. इसी तरह एक दिखाखेड़ा चरगवां रोड में 1.4 एकड़ का फार्म हाउस आरटीओ साहब के नाम होने की पुष्टि हुई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *