08:16 AM, 23-Aug-2022

देखें VIDEO: राजस्थान के बारां जिला में बाढ़

राजस्थान के बारां जिला में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बनी। कई रिहायशी इलाकों और दुकानों में पानी घुस गया है।

08:14 AM, 23-Aug-2022

यूपी में बाढ़ का कहर

उत्तर प्रदेश में गंगा और यमुना का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में पानी भरा गया है। लेटे हनुमानजी का मंदिर आधा पानी में डूब गया है। एक श्रद्धालु ने कहा कि पूरे क्षेत्र में पानी है, हम श्रद्धालुओं को आने में दिक्कत हो रही है। आने-जाने का सामने का रास्ता भी अवरुद्ध हो गया है।

08:08 AM, 23-Aug-2022

भोपाल के 200 से अधिक आवासीय इलाके जलमग्न

भारी बारिश और बांधों के अलावा तालाबों और झीलों की बाढ़ ने भोपाल के 200 से अधिक आवासीय इलाकों को जलमग्न कर दिया है, जिनमें से एक बड़ा हिस्सा लगातार बिजली बंद होने और लगभग 50 आवासीय इलाकों में खराबी के कारण अंधेरे में है। खासकर शहर का मिसरोद इलाका बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहा है। पूरे शहर में दर्जनों पेड़ उखड़ गए हैं, जो पहले से ही कई बड़े आयोजनों के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की दिन भर की उपस्थिति के कारण उच्च सुरक्षा अलर्ट पर है।

08:06 AM, 23-Aug-2022

मध्यप्रदेश के इन जिलों में आज भी स्कूल बंद

मध्यप्रदेश के भोपाल, रतलाम, सागर, विदिशा, अशोकनगर और शिवपुरी जिले में आज भी स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा मालवा, नर्मदापुरम और देवास जिलों में भी आज स्कूलों की छुट्टी घोषित की जा चुकी है।

राजस्थान के कोटा और बूंदी में स्कूल-कॉलेज बंद

राजस्थान के कोटा और बूंदी जिले में भारी बारिश को देखते हुए चेतावनी जारी की गई है और आज भी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

07:58 AM, 23-Aug-2022

राजस्थान में बाढ़ का कहर

राजस्थान के चंबल, कालीसिंध, पार्वती, उजाड़, आहू समेत कई नदियां उफान पर आ गईं। चंबल तो अपना रौद्र रूप दिखा रही है। इससे राजस्थान का मध्यप्रदेश से संपर्क कट गया है। भारी बारिश से कोटा में 12 से अधिक कॉलोनियां पानी से घिर गई। 

07:56 AM, 23-Aug-2022

एमपी और छत्तीसगढ़ के बीच संपर्क टूटा

भारी बारिश के चलते मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच सड़क संपर्क टूट गया है। बीते 24 घंटे से आवाजाही ठप्प है। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

07:30 AM, 23-Aug-2022

Weather Forecast LIVE: पांच राज्यों में बाढ़ का कहर, एमपी-राजस्थान के कई जिलों में आज भी स्कूल रहेंगे बंद

देश के कई राज्यों में बारिश ने रौद्र रूप धारण कर लिया है। मध्यप्रदेश, राजस्थान और हिमाचल में तो बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। राजस्थान में 200 और मध्यप्रदेश में करीब 60 से अधिक डैम ओवरफ्लो हो गए हैं। रिहायशी इलाकों में पानी घुसने से कई लोग बेघर हो गए हैं। सभी को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। प्रयागराज में कई लोगों के घरों में पानी घुस गया है। बिहार की राजधानी पटना में घाट डूब गए हैं।

 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *