Child stolen from Mathura junction: उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन पर सो रही एक महिला की गोद से चुराया गया बच्चा सोमवार को फिरोजाबाद से बीजेपी की महिला पार्षद विनीता अग्रवाल के घर से बरामद हुआ है. पुलिस के मुताबिक यह बच्चा पार्षद ने हाथरस के बच्चा चोर गिरोह संचालक दम्पति से एक लाख 80 हजार रुपये में खरीदा था. जीआरपी के अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि बीते 24 अगस्त को तड़के साढ़े चार बजे मथुरा जंक्‍शन के प्लेटफार्म पर सो रही एक महिला के पास से 7 महीने के इस बच्चे की चोरी की गई थी जो फिरोजाबाद नगर निगम के वार्ड नंबर 51 की महिला पार्षद विनीता के घर से बरामद हुआ है.

डॉक्टर दम्पति से 1.80 लाख में खरीदा

उन्होंने बताया कि विनीता ने यह बच्चा 1.80 लाख में एक महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी के जरिए हाथरस के डॉक्टर दम्पति से खरीदा था. उन्‍होंने बताया कि बच्चे की चोरी के बारे में उसकी मां राधा देवी ने राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) कोतवाली मथुरा जंक्‍शन में FIR दर्ज कराई थी. मुश्ताक ने बताया कि उस दिन महिला देर रात अपनी बहन के पति के गुजर जाने पर शोक मनाकर लौटी थी और रात ज्यादा हो जाने पर वहीं प्लेटफार्म पर ही सो गई थी, तभी उसका बच्चा चोरी कर लिया गया.

मोहम्मद मुश्‍ताक ने बताया कि जीआरपी, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सर्विलांस टीम के जॉइंट तफ्तीश में पता चला कि हाथरस में एक डॉक्टर दम्पति बच्चे चुराने व बेचने का गिरोह चला रहा है.
उन्होंने बताया कि इस दम्पति के लिए कई एजेंट भी काम कर रहे थे, जो एक ओर तो बच्चे के ग्राहक तलाशते हैं, साथ ही ऐसे लोग भी जुडे़ थे जो रेलवे स्टेशन और बस अड्डों से बच्चों को चुराने के साथ-साथ लावारिस बच्चों को अगवा कर बेच देते थे.

पुलिस ने गिरोह के 8 लोगों को पकड़ा

इस मामले में गिरोह के सरगना हाथरस के सिकन्‍दराराऊ निवासी डॉक्‍टर प्रेम विहारी और उसकी पत्नी डॉक्‍टर दयावती बच्चा खरीदने वाली फिरोजाबाद नगर निगम की पार्षद विनीता अग्रवाल और उसके पति कृष्ण मुरारी अग्रवाल इन दोनों को बच्‍चा बेचने वाली स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी पूनम और बच्‍चा चोरी करने वाले दीप कुमार शर्मा समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. मुश्‍ताक ने बताया कि बच्चा चोर गिरोह की गिरफ्तारी और बच्चे की बरामदगी को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को कुल 25 हजार रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया गया है.

(इनपुट: एजेंसी)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 

 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *