Asaduddin Owaisi on madrasa survey: यूपी (UP) में मदरसों के सर्वे पर एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी (BJP) और यूपी की सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार पर निशाना साधा है. ओवैसी ने कहा है कि बीजेपी और यूपी की सरकार दोनों मुसलमानों को परेशान करने और उन्हें निशाना बनाने के लिए लगातार ऐसे फैसले ले रही है. 

मदरसों का सर्वे छोटा NRC: ओवैसी

बीजेपी और यूपी की योगी सरकार से नाराज़ ओवैसी ने ज़ी न्यूज़ (Zee News) को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि मदरसों का सर्वे एक तरह से छोटा एनआरसी (Mini-NRC) है जिसके जरिए कुछ लोग एक समुदाय विशेष की जानकारी जुटा रहे हैं. दरअसल ये पूरा घटनाक्रम हमारी कौम को परेशान करने की साजिश है. ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ लोग ऐसा करके मुसलमानों को परेशान करना चाहते हैं. यही वजह है कि थोड़े-थोड़े दिनों में कुछ न कुछ नया निकलकर जरूर सामने आ जाता है. यह सर्वे नहीं बल्कि मिनी-एनआरसी है. कई मदरसा यूपी मदरसा बोर्ड के तहत हैं. आर्टिकल 30 के तहत सरकार हमारे अधिकारों में दखल नहीं दे सकती. वे मुसलमानों को परेशान कर रहे हैं.

इन स्कूलों का सर्वे क्यों नहीं होता: ओवैसी

अपनी नाराजगी को जताते हुए ओवैसी ने मदरसों के सर्वे पर नाराजगी जताते हुए कहा, ‘आखिरकार लखनऊ में निजी स्कूलों का सर्वे क्यों नहीं होता. उन्होंने प्राइवेट स्कूलो के सर्वे की मांग करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार (UP Government) आखिरकार विद्धा मंदिर के स्कूलों का सर्वे क्यों नहीं करवाती है. अगर सर्वे ही होना है तो फिर सभी सरकारी स्कूलों का सर्वे होना चाहिए.’

योगी के आदेश पर सियासी क्लेश

मदरसों के सर्वे पर यूपी (UP) में सियासी भूकंप आ गया है. योगी सरकार के इस आदेश पर सियासी क्लेश मच गया है. यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए ओवैसी ने कहा मदरसों को निशाना बनाया जा रहा है. मदरसों में काम करने वालों को सैलरी नहीं दी जा रही है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *