Unique Love Story: प्यार एक ऐसी चीज है, जहां धर्म, जाति और उम्र की दीवार टूट जाती है. ऐसे अनगिनत उदाहरण सामने आते रहे हैं जहां अलग-अलग धर्म के कपल ने एक-दूसरे का होने के लिए अपने मूल धर्म को छोड़ दिया. ऐसी ही एक कहानी जोधपुर से पिछले दिनों निकलकर सामने आई. यहां इकरा नाम की मुस्लिम युवती ने अपने प्यार की खातिर हिंदू धर्म को स्वीकार कर लिया. अब वह इकरा से इशिका वर्मा बन चुकी हैं और अपने पार्टनर के साथ खुश हैं.

बचपन से ही एक-दूसरे को करने लगे थे पसंद

रिपोर्ट के मुताबिक, मंदसौर निवासी राहुल वर्मा जोधपुर के नागौर गेट थाना क्षेत्र के काका कागड़ी क्षेत्र में अपने ननिहाल में रहता था. नाना के घर के पास ही इकरा रहती थी. वहां रहते रहते दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. प्यार इतना गहरा हुआ कि दोनों एक-दूसरे के लिए सबकुछ छोड़ने को तैयार थे. बात जब घरवालों को पता चली तो कोई अड़चन आई.

इकरा ने बढ़ाया राहुल का हौसला

अब दोनों ने शादी करने का फैसला किया, लेकिन सबसे बड़ी समस्या घरवालों की रजामंदी न होने की थी. राहुल ने इकरा से कहा कि हम दोनों अलग-अलग धर्म से हैं. हमारा एक होना मुश्किल लगता है. इस पर इकरा ने कहा, चाहे कुछ भी हो जाए मुझे शादी आपसे ही करनी है. मैं आपसे शादी करने के लिए अपना धर्म छोड़कर हिंदू धर्म स्वीकार करने को तैयार हूं. इस बात से राहुल का हौसला बढ़ गया और दोनों ने हर हाल में शादी करने का फैसला किया.

वैदिक पद्धति से दोनों की हुई शादी

6 सितंबर 2022 को राहुल और इकरा प्लानिंग के तहत जोधपुर से मध्यप्रदेश के मंदसौर पहुंचे. यहां राहुल के पिता दिनेश वर्मा रहते हैं. दोनों उन्हीं के पास पहुंचे. इसके बाद इन सबने गायत्री परिवार में संपर्क किया. इकरा ने धर्म परिवर्तन की बात कही. इसके बाद गायत्री परिवार में कानूनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद इकरा ने हिंदू धर्म अपना लिया. इस तरह इकरा इशिका वर्मा बन गईं. इसके बाद दोनों की वैदिक पद्धति के मुताबिक  शादी कराई गई. अब इशिका वर्मा यानी इकरा यही गुहार लगा रही है कि उसके परिवार वाले इस रिश्ते को अपना लें औऱ दोनों को चैन से जीने दें. उन्हें किसी तरह नुकसान न पहुंचाएं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *