Bihar Latest News: बिहार के सीवान में बीते 8 सितंबर को सांप्रदायिक दंगा भड़क गया था. जिसके बाद बिहार पुलिस ने एक 8 वर्षीय लड़के रिजवान को गिरफ्तार किया था. नाबालिग को उसके 70 वर्षीय बीमार दादा के साथ गिरफ्तार किया गया था. बताया गया था कि रिजवान के दादा की हाल ही में दो सर्जरी हुई थी. रिजवान के परिवार ने आरोप लगाया कि बिहार पुलिस उसे रिहा करने के लिए पैसे की मांग कर रही है. अब एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

ओवैसी का नीतीश कुमार पर हमला

असदुद्दीन ओवैसी ने रिजवान की गिरफ्तारी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कड़ी आलोचना करते हुए ट्वीट किया कि सेक्युलरिज़्म नहीं, सत्ता नहीं, हमें सम्मान चाहिए. पिछले 4 दिनों से 8 वर्षीय रिजवान जेल की सलाखों में कैद है. उसकी मां की बेबसी को आप लोग कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं?  रिजवान के साथ ऐसा सुलूक क्यों किया जा रहा है? हमारा रिजवान कब रिहा होगा?

ओवैसी ने दागे तीखे सवाल

इससे पहले ओवैसी ने सवाल किया था कि क्या गिरफ्तार लड़के के साथ ‘जानवर’ जैसा व्यवहार किया जाता अगर वह मुख्यमंत्री की जाति का होता? उन्होंने कहा कि लड़का नीतीश कुमार की जाति का होता तो उसके साथ जानवर जैसा व्यवहार नहीं किया जाता. इसके साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार से मुसलमानों को सम्मान देने की अपील की. उन्होंने कहा कि रिजवान को जल्द से जल्द पुलिस गिरफ्तारी से रिहा करना चाहिए.

जानें क्या है पूरा मामला

बिहार में सिवान जिला के बड़हरिया पुरानी बाजार में महाबीरी मेला जुलूस के दौरान दो पक्षों में कहासुनी हो गई थी. जिसके बाद ये विवाद गंभीर होता चला गया. लोगों में जमकर पत्थरबाजी भी हुई. देखते ही देखते पूरे इलाके में तनावपूर्ण माहौल हो गया. पुलिस ने 20 लोगों की गिरफ्तार की है, जिसमें आठ साल का रिजवान और 70 साल के उसके बुजुर्ग दादा भी शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *