Punjab CM Bhagwant Mann Germany Visit: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) इन दिनों जर्मनी के दौरे पर है. दौरे के पहले दिन भगवंत मान ने पंजाब को निवेश के लिए पसंदीदा स्थान बताते हुए अलग-अलग कंपनियों (German Companies) के साथ विचार-विमर्श किया और उनको पंजाब में निवेश करने का न्योता दिया.

सीएम भगवंत मान ने उद्योगपतियों को दिया न्योता

सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) को सीईओ मेसे मुचे जीएमबीएच डॉ. रीनहार्ड फीफर ने फूड इंडस्ट्री के लिए विश्व के प्रमुख व्यापारिक मेले ड्रिंकटैक 2022 (Drinktec 2022) में शामिल होने के लिए न्योता दिया था. समारोह में औद्योगिक नेताओं के साथ मीटिंग के दौरान सीएम भगवंत मान ने विश्व के उद्योगपतियों को 23-24 फरवरी 2023 को होने वाले प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन (Progressive Punjab Investor Summit) में शामिल होने के लिए न्योता दिया.

भगवंत मान ने इन मुद्दों पर की चर्चा

समारोह के दौरान भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने प्रमुख कंपनियों जैसे जैप्पलिन, बुएलर, प्रो माईनैट, डोनल्डसन, आईगस, सिप्रियानी हैरिसन वालवस, पैंटेयर और अन्य कंपनियों के अधिकारियों के साथ मुलाकात की. उन्होंने पंजाब के उद्योगों जैसे तेल, बीज प्रोसेसिंग मशीनरी, औद्योगिक एयर फिलट्रेशन प्रणालियों, शुद्धीकरण प्रौद्यौगिकी, पानी में रसायनों का माप, रसायनों के लिए टौसिंग उपकरण, बायोमास को ऊर्जा में बदलने, उद्योगों के पानी को साफ करने और अन्य के लिए अलग-अलग प्रौद्यौगिकी समाधानों संबंधी विचार-विमर्श किया.

बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने पंजाब के अनुकूल औद्योगिक माहौल के बारे में जानकारी देते हुए कंपनियों को राज्य में निवेश करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि पंजाब को लंबे समय से भारत के अन्न भंडार के तौर पर जाना जाता है और फूड प्रोसेसिंग सेक्टर ने राज्य की तरक्की में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार वैश्विक उद्योगों को पंजाब में अपना कारोबार स्थापित करने के लिए पूरी तरह सहयोग देने के लिए तैयार है.

पंजाब में निवेश से कंपनियों को होगा फायदा: भगवंत मान

पंजाब को कारोबार करने के लिए सबसे पसंदीदा स्थान बताते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि कंपनियों को राज्य में निवेश करने से बहुत फायदा होगा. उन्होंने कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास और खुशहाली इसके आपसी भाईचारे, शांति और सद्भावना के कारण है. भगवंत मान ने उद्योगपतियों से अपील की कि वह अपने कारोबार को फैलाने के लिए मानक बुनियादी ढांचे, बिजली, कुशल मानव संसाधनों और अन्य सुविधाओं से लैस बेहतर औद्योगिक माहौल का अधिक से अधिक लाभ लें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की निवेश समर्थकीय नीतियां औद्योगिक शांति और अति-आधुनिक बुनियादी ढांचे से राज्य में औद्योगिक विकास के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करती हैं. उन्होंने कहा कि पहले सिंगल विंडो सेवा केवल एक दिखावा था, जिसने न केवल संभावित निवेशकों को निराश किया, बल्कि राज्य के औद्योगिक विकास में भी रुकावट डाली. भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार ने यह यकीनी बनाया है कि सिंगल विंडो प्रणाली राज्य में निवेश करने के इच्छुक उद्यमियों के लिए एक असली सुविधा के तौर पर काम करे.

‘पंजाब सरकार नए विचारों और खोज को अपनाने को तैयार’

उद्योगपतियों को न्योता देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए नए विचारों और खोज को अपनाने के लिए हमेशा तैयार है. उन्होंने कल्पना की कि इस दौरे से राज्य में ओद्योगीकरण की प्रक्रिया को बढ़ावा मिलेगा. भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब पंजाब देश का औद्योगिक केंद्र बनकर उभरेगा. इस दौरान मुख्यमंत्री को सकारात्मक स्वीकृति देते हुए प्रमुख कंपनियों ने उनको राज्य में बड़े स्तर पर निवेश करने का भरोसा दिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *