Love Jihad Case in AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली हिंदू छात्रा के साथ लव जिहाद का मामला आया सामने आया है. फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के दौरान गैर समुदाय के युवक पर छात्रा के पिता ने लव जिहाद का गंभीर आरोप लगाया है. छात्रा के पिता ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

लापता है छात्रा

जानकारी के मुताबिक, छात्रा बुधवार सुबह से लापता है. आरोपी युवक सिविल लाइन थाना इलाके का है. छात्रा की बरामदगी के लिए एसएसपी ने 4 टीम गठित की है. ये मामला सासनी गेट का है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सासनी गेट थाना इलाके की एक कॉलोनी की रहने वाली छात्रा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही है. रोजाना की तरह छात्रा एएमयू में पढ़ने के लिए कल सुबह घर से निकली थी. कॉलेज का समय समाप्त होने के बावजूद भी छात्रा घर नहीं पहुंची तो परिजनों को चिंता सताने लगी और आनन-फानन में परिजन छात्रा को तलाशने के लिए निकल पड़े. 

छात्रा का कोई अता पता नहीं लगा. बताया जा रहा है कि कल से ही छात्रा और आरोपी युवक का मोबाइल फोन बंद जा रहा है. परेशान होकर परिजन थाना अध्यक्ष सासनी गेट के पास लिखित शिकायत लेकर पहुंच गए. आनन-फानन में छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

छात्रा के पिता द्वारा दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि सिविल लाइन थाना इलाके का रहने वाला एक मुस्लिम युवक मेरी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया है और वह लव जिहाद का शिकार हो गई है. मेरी बेटी से जबरन धर्म परिवर्तन करा कर शादी की है. बेटी के साथ कुछ भी अनहोनी घटना हो सकती है. 

मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने तत्काल पुलिस की चार टीमें गठित कर दी. पुलिस का दावा है कि छात्रा को बहुत जल्द सकुशल बरामद किया जाएगा.  एक युवक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिससे लगातार पूछताछ की जा रही है. छात्रा को बरामद करने के बाद 164 के बयान के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. 

( इनपुट- ईशान सिन्हा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *