Religious Conversion: उत्तर प्रदेश (Utta Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां जगबीर 12 साल तक जिस पत्नी को हिंदू समझकर उसके साथ जिंदगी जी रहा था उसके मुस्लिम होने का खुलासा हुआ है. जिसे वो पूजा समझता था उसका असली नाम हसीना बानो (Hasina Bano) है. अब मुस्लिम पत्नी, उसके परिजन सहित अन्य दोस्त भी जगबीर और उसके परिवार पर इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बना रहे हैं. जगबीर ने बताया कि इस्लाम कबूल ना करने पर उसको सिर तन से जुदा करने की धमकी भी दी जा रही है. इसके बाद शख्स ने पुलिस को जानकारी दी और इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया.

महिला ने पहचान छिपाकर की शादी

बता दें कि इस मामले की जांच शुरू हुई तो बड़ा खुलासा हुआ. जब पुलिस जगबीर पर दबाव बनाने वाले निसार को गिरफ्तार करने पहुंची तो फायरिंग हुई. पुलिस के जवानों ने मुस्तैदी से आरोपी पर कार्रवाई करते हुए उसके पैर में गोली मार दी इसके बाद उसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती करा दिया. जान लें कि पीड़ित जगबीर अयोध्या के हल्कारा के पुरवा के रहने वाले हैं. जगबीर जो कि एक दलित परिवार से हैं उनका कहना है कि पूजा नाम की एक लड़की उनको रेलवे स्टेशन पर मिली थी. उसने बताया कि हमारा कोई नहीं है. इसके बाद जगबीर और उनके परिवार वाले तरस खाकर उसको अपने घर ले आए. कुछ दिनों बाद जगबीर ने पूजा से शादी कर ली. अब शादी के 12 साल बाद पता चला है कि पूजा का असली नाम हसीना बानो है. जगबीर और हसीना बानो का 1 बेटा और एक बेटी है.

मां ने बेटे का करा दिया धर्म परिवर्तन

जगबीर ने कहा कि सब कुछ ठीक चल रहा था. लगभग 10 वर्षों के बाद पूजा उर्फ हसीना बानो बच्चों को इस्लामी शिक्षा देने लगी. जिसका उसने विरोध किया तो जगबीर को मारने की धमकी दी गई. जगबीर बताते हैं कि पूजा उर्फ हसीना बानो ने उसके बेटे का धर्म परिवर्तन करवा दिया.

मुस्लिम न बनने पर सिर तन से जुदा करने की धमकी

गौरतलब है कि पूजा उर्फ हसीना बानो के परिवार वाले जगबीर से बार-बार ये कह रहे हैं कि तुम धर्म परिवर्तन कर लो. मुस्लिम धर्म अपना लो. अगर ऐसा नहीं करोगे तो तुम्हारा सिर कलम कर दिया जाएगा. जगबीर का कहना है कि उसका घर और संपत्ति भी पूजा उर्फ हसीना बानो अपने नाम करवाना चाहती है. जिसको लेकर जगबीर ने पुलिस को तहरीर दी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *