Punjab Old Pension Scheme: पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार ने दिवाली (Diwali) के मौके पर राज्य के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. भगवंत मान सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) बहाल करने का फैसला किया है. पंजाब कैबिनेट ने कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. पंजाब सरकार के ऐतिहासिक निर्णय से कर्मचारियों को बड़ा फायदा होगा.

सीएम भगवंत मान का कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट

इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आज पंजाब सरकार की तरफ से, लोगों द्वारा चुनी गई उनकी अपनी सरकार की तरफ से दिवाली का एक तोहफा पंजाब सरकार के कर्मचारियों को दिया जा रहा है. हम पंजाब में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू कर रहे हैं ताकि कर्मचारियों को फायदा मिले और वो निश्चिंत होकर अपनी जिंदगी व्यतीत कर सकें.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की कर्मचारियों की तारीफ

सीएम भगवंत मान ने आगे कहा कि इस बात के लिए जितने भी कर्मचारी भाई हैं, उनका मैं आभारी हूं. उन्होंने बड़े सब्र से इंतजार किया और हमें समझाया कि ये स्कीम आती है तो ये फायदा होगा. इस स्कीम में जाते हैं तो ये नुकसान होगा. हमने वो सारा रिव्यू करके फैसला लिया है. पंजाब में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू कर दी गई है.

पंजाब में ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल

पंजाब सरकार की तरफ से संदेश दिया गया है कि हम अपने कर्मचारियों के साथ खड़े हैं. हम जो कहते हैं, वह करते हैं. पंजाब कैबिनेट ने ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल करने के फैसले को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *