बॉलीवुड इंडस्ट्री ने आज एक नगीना खो दिया है। इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री और होस्ट तबस्सुम का बीती शाम दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। तबस्सुम 78 वर्ष की थीं। तबस्सुम बॉलीवुड की वह अभिनेत्री हैं जिन्हें सिनेमा की दुनिया में बेबी तबस्सुम के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बॉलीवुड से लेकर टीवी की दुनिया तक में खूब नाम कमाया है। छोटी सी उम्र में डेब्यू करने वालीं अभिनेत्री की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ निजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प रही है। अभिनेत्री का रामानंद सागर की रामायण में ‘राम’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल से खास रिश्ता है।   

आज तबस्सुम हमारे बीच नहीं रहीं, लेकिन उनकी यादें हमेशा सबके जहन में रहेंगी। अभिनेत्री ने इस इंडस्ट्री में छोटी सी उम्र में कदम रख दिया था। तबस्सुम ने कम उम्र में ही कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया। 40 और 50 के दशक में बतौर बाल कलाकार वह कई हिट फिल्मों में नजर आईं, जिसमें ‘बहार’ और ‘जोगन’ जैसी फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा, टीवी की दुनिया में उन्होंने पहला टॉक शो शुरू किया था। लेकिन इन सबके बीच अभिनेत्री की निजी जिंदगी भी काफी खास है। वह टीवी के राम अरुण गोविल की भाभी लगती हैं और दोनों का रिश्ता काफी मधुर था। 

Tabassum Govil: दिग्गज अदाकारा तबस्सुम का कार्डिएक अरेस्ट से हुआ निधन, 78 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
तबस्सुम ने अपने करियर में बुलंदियों को छूने के बाद मशहूर धारावाहिक ‘रामायण’ के राम यानी अरुण गोविल के बड़े भाई विजय गोविल से शादी रचाई थी। ऐसे में हुईं न दूरदर्शन पर प्रसारित किए जाने वाले पहले बॉलीवुड सेलिब्रिटी टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ की होस्ट तबस्सुम अरुण गोविल की भाभी। खास बात यह है कि अरुण गोविल और उनकी भाभी तबस्सुम एक साथ स्क्रीन पर भी नजर आ चुके हैं। दरअसल, एक इंटरव्यू के लिए अरुण गोविल अपनी भाभी बेबी तबस्सुम के साथ टीवी पर नजर आए थे। उसमें बेबी तबस्सुम ने ही अपने देवर अरुण गोविल का इंटरव्यू लिया था। यह इंटरव्यू बहुत पुराना है जब अरुण अपने करियर के शुरुआती दौर में थे।

Ayushmann Khurrana: इंडियन आइडल में एक साथ रिजेक्ट हुए थे आयुष्मान और नेहा, एक्टर ने किया दिलचस्प खुलासा
लेकिन कल ‘मेरा सुहाग’, ‘मंझधार’, ‘बड़ी बहन’, ‘बैजू बावरा’ ‘तेरे मेरे सपने’, ‘चमेली की शादी’, ‘स्वर्ग’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकीं यह अभिनेत्री इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए छोड़कर चली गई। जानकारी के मुताबिक, कल शाम दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हुआ है। वह अपने शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ के लिए लोकप्रिय थीं। 21 नवंबर को उनके लिए सांताक्रुज में प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा।

Tabassum Net Worth: आलीशान जिंदगी जीती थीं ‘बेबी’ तबस्सुम, अपने पीछे छोड़ गईं इतनी दौलत





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *