Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

Astrology: मंगल-शुक्र से बन रहा राशि परिवर्तन राजयोग, इन 3 राशि के लोगों पर बरसेगा धन

Shani Transit 2023 : 30 साल बाद कुंभ में शनि, इन राशियों की खत्म होगी साढ़ेसाती और ढैय्या, इन पर होगी शुरू

Weekly Horoscope (14 से 20 नवंबर): 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है यह सप्ताह ?




मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरा रहेगा। आप अपनी कला से कार्यक्षेत्र में अच्छी जगह बना पाएंगे। विद्यार्थी की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आप किसी भी कार्य को उत्साह से करें, जिसमें आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे। यदि आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां हैं, तो आपको उन्हें समय रहते पूरा करना होगा, नहीं तो कोई आपसे नाराजगी जता सकता है। आप अपने लक्ष्य को पकड़ कर चले, तो उनमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें, लेकिन आपको कोई संपत्ति संबंधित सौदा सावधानी से करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके कुछ आवश्यक कार्य को करने मे आप तेजी दिखाएं।


वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने किसी परिजन के साथ किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपको तोलमोल कर बोलना होगा। आपके कुछ महत्वपूर्ण मामले आज सुलझ सकते हैं, लेकिन करियर को लेकर यदि कुछ चिंता चल रही थी, तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा। गृहस्थ जीवन में सरसता बनी रहेगी। आपको अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा। शेयर बाजार अथवा लॉटरी में धन का निवेश करने वालों के लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है। 


मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आप अपने व्यापार में कुछ नयी तकनीकों को अपनाकर कुछ नए कामों की शुरुआत कर सकते हैं, जिसमें आपको किसी से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा। आप किसी से भी अहंकार भरी बातें ना करें, नहीं तो कोई लड़ाई झगड़ा बना सकता है। आपके एक्स एनर्जी होने के कारण कुछ घर के कामों पर भी पूरा ध्यान देंगे। आपको आज रुका हुआ धन मिलने से आप प्रसन्न रहेगे। परिजनों से यदि कुछ अनबन चल रही थी, तो वह भी  बातचीत के जरिए समाप्त होगी। 


कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत रहेंगे और कुछ नए संपर्कों से भी आपको लाभ मिलेगा। आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होने से आप निसंकोच आगे बढ़ेंगे। आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको जीवनसाथी से कोई बात नहीं छुपानी नहीं है, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या बन सकता है। माताजी की सेहत में अक्समात गिरावट होने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे।




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *