दो बार की वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना ने शनिवार को मैक्सिको को 2-0 से हरा दिया। इस जीत से अर्जेंटीना की टीम का फीफा वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ-16 में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। अब 30 नवंबर को अर्जेंटीना का सामना पोलैंड से है। अगर टीम वह मैच जीतती है तो ग्रुप में शीर्ष स्थान पर रहकर राउंड ऑफ-16 के लिए क्वालिफाई करेगी। वहीं, ड्रॉ होने पर टीम को बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। पोलैंड के खिलाफ हार से अर्जेंटीना की राह मुश्किल हो सकती है।

शनिवार को लुसैल स्टेडियम में खेले गए मैच में जब अर्जेंटीना को गोल की सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब दुनिया के महानतम फुटबॉलर्स में शुमार मेसी ने चुनौती स्वीकार की और 65वें मिनट में 25 यार्ड यानी 23 मीटर की दूरी से गोल दागा। उन्होंने मैक्सिको के बॉक्स के बाहर से गोलपोस्ट के एक कोने पर निशाना साधा। मैक्सिको के गोलकीपर ओचोआ भी इसे नहीं रोक सके। यह गोल इतना शानदार था कि फैन्स स्टैंड में खुशी से उछलने-कूदने लगे। 

मेसी की पत्नी एंटोनेला रक्कूजो और तीनों बेटे भी यह मैच देखने स्टेडियम में मौजूद थे। सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मेसी के गोल करने पर एंटोनेला अपनी खुशी नहीं रोक पाईं और स्टेडियम में खुशी से झूमने लगीं। वहीं, बेटे टियागो, मातेओ और सीरो भी वहां मौजूद परिवार के लोगों को गले से लगा लिया। एंटोनेला ने अपने इंस्टाग्राम पर लुसेल स्टेडियम की तस्वीर भी लगाई है। तस्वीर में उनके साथ टियागो, मातेओ और सीरो भी हैं।

एंटोनेला ने साथ ही इंस्टाग्राम स्टोरी में गोल करने के बाद मेसी के रिएक्शन की तस्वीर भी लगाई है। मेसी के अलावा मैच में एन्जो फर्नांडीज ने 87वें मिनट में गोल दाग अर्जेंटीना को 2-0 की बढ़त दिलाई। मेसी का यह आखिरी विश्व कप है और इसे वह यादगार बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। मेसी ने कभी फीफा वर्ल्ड कप नहीं जीता है। इसके अलावा क्लब और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर ट्रॉफी जीत चुके हैं। 2021 में अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका का खिताब जीता था। 


मेसी ने इस टूर्नामेंट में अपने गोल की संख्या आठ कर ली है। वह अर्जेंटीना के पूर्व महान फुटबॉलर दिवंगत डिएगो माराडोना की बराबरी पर आ गए हैं। अर्जेंटीना के लिए वर्ल्ड कप में इन दोनों से ज्यादा गोल सिर्फ गैब्रियल बतिस्तुता (10) ने किए हैं। मेसी अर्जेंटीना द्वारा वर्ल्ड कप में किए गए पिछले 15 गोल में से 10 में शामिल रहे हैं। इनमें से सात गोल उन्होंने किए हैं और तीन असिस्ट किए हैं। अर्जेंटीना के लिए वर्ल्ड कप में पिछले चार गोल में उनका योगदान रहा है।






Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *