Ahmedabad-Delhi Sampark Kranti: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को देश की एक मशहूर ट्रेन का नाम बदलने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि अहमदाबाद से दिल्ली के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति का नाम बीएपीएस स्वामिनारायण संस्था के आध्यात्मिक गुरु प्रमुख स्वामी महाराज को श्रद्धांजलि के तौर पर बदलकर अक्षरधाम एक्सप्रेस किया जाएगा.

रेल मंत्री ने यह घोषणा बीएपीएस स्वामिनारायण संप्रदाय के प्रमुख स्वामी के एक महीने तक चलने वाली शताब्दी समारोह के तहत की, जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीएपीएस के मौजूदा प्रमुख महंत स्वामी महाराज ने 14 दिसंबर को की थी.

क्या कहा रेल मंत्री ने?
अहमदाबाद शहर के बाहरी हिस्से में 600 एकड़ में स्थापित प्रमुख स्वामी महाराज नगर में मीडिया से बातचीत करते हुए वैष्णव ने कहा, ‘प्रमुख स्वामी महाराज को श्रद्धांजलि स्वरूप दिल्ली से अहमदाबाद को जोड़ने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का नाम जल्द अक्षरधाम एक्सप्रेस किया जाएगा.’ वैष्णव ने बीएपीएस के मौजूदा महंत स्वामी महाराज का आशीर्वाद लिया और संप्रदाय के मानवीय कार्यों की प्रशंसा की.

गौरतलब है कि प्रमुख स्वामी महाराज का जन्म सात दिसंबर 1921 में हुआ था और वर्ष 1950 में वह बीएपीएस स्वामिनारायण संप्रदाय के प्रमुख बने. उनका निधन 13 अगस्त 2016 को हो गया था.

(इनपुट – भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *