तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव।
– फोटो : ANI

विस्तार

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि अगर वे लोगों को बांटते रहे तो देश तालिबान और अफगानिस्तान जैसी स्थिति देखेगा। राव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम धार्मिक असहिष्णुता को बढ़ाते रहे और लोगों को विभाजित करते रहे, तो यह सब एक नरक में बदल जाएगा और हम इस देश में तालिबान और अफगानिस्तान जैसी स्थिति देखेंगे।

केसीआर तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पार्टी कार्यालय और एकीकृत जिला कार्यालय परिसर के उद्घाटन के बाद महबूबाबाद में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि देश की प्रगति के लिए लोगों को शांति और सद्भाव की आवश्यकता है, जहां सभी नागरिकों की भलाई की गारंटी दी जा सके। उन्होंने कहा कि मेरा आप सभी से अनुरोध है कि इस देश के विकास के लिए सभी लोगों को शांति, सहिष्णुता और जनकल्याण के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भयानक आग भड़क उठेगी और उस घृणा से लोगों के जीवन जल उठेंगे। युवाओं को सतर्क, चौकन्ना और सोच-समझकर काम करना चाहिए। उन्हें इन बातों पर बुद्धिजीवियों से चर्चा करनी चाहिए। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि अपने वार्ड में वापस जाने के बाद अपने दोस्तों के साथ इन बातों पर चर्चा करें।

भाजपा नीत केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए केसीआर ने कहा कि केंद्र में प्रगतिशील और निष्पक्ष सरकार होने पर राष्ट्रीय और राज्य दोनों स्तरों पर विकास संभव है।गौरतलब है कि तेलंगाना में 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे, जहां भाजपा खुद को सत्तारूढ़ के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार को बदलने की एक बड़ी संभावना मानती है। 2018 में हुए पिछले राज्य चुनावों में बीआरएस ने 119 में से 88 सीटों पर जीत हासिल की थी। उस समय कांग्रेस को 19 सीटें मिली थीं और भाजपा सिर्फ एक सीट जीतने में सफल रही थी।

साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी अगले महीने तेलंगाना में एक मेगा अभियान शुरू करेगी, जिसमें फरवरी से शुरू होने वाली 11,000 से अधिक सार्वजनिक रैलियां आयोजित करने की योजना है।





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *