सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

जर्मनी में एक ट्रेन में एक व्यक्ति ने बुधवार को यात्रियों पर ताबड़तोड़ हमले कर दिए, इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। पुलिस ने जानकारी दी कि कील से हैम्बर्ग जाने वाली एक क्षेत्रीय ट्रेन ब्रोकस्टेड स्टेशन पर पहुंचने से कुछ ही समय पहले एक आदमी ने चाकू से कई यात्रियों पर हमला कर दिया।

इलाके के पुलिस प्रवक्ता जुएरगेन हेनिंगसन ने कहा कि हमले के बाद चाकू से वार किए गए दो लोगों की मौत हो गई। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और दो अन्य को मामूली चोटें आईं। हालांकि पुलिस ने पीड़ितों की पहचान के बारे में कोई विवरण नहीं दिया गया। पुलिस ने कहा कि इस घटना में हमलावर भी घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस ने संदिग्ध की पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और कहा कि उसने इस तरह से हमला क्यों किया उसके इस मकसद की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस घटना के बारे में दोपहर तीन बजे से बताया गया, जब ट्रेन में सवार कई यात्रियों ने पुलिस को आपातकालीन कॉल की।

श्लेस्विग-होल्स्टीन राज्य के आंतरिक मंत्री सबाइन सूटरलिन-वाक ने हमले पर अपनी संवेदनाएं वयक्त कीं। उन्होंने कहा कि यह भयानक है, सूटरलिन-वाक ने मीडिया को बताया कि हम हैरान और भयभीत हैं कि ऐसा कुछ हुआ है। वहीं क्षेत्रीय पुलिस और संघीय पुलिस घटनास्थल पर थी और अभियोजक का कार्यालय हमले की जांच कर रहा है। ब्रोकस्टेड में ट्रेन स्टेशन कई घंटों के लिए बंद रहा और पूरे उत्तरी जर्मनी में ट्रेन यातायात में देरी हुई।

ट्रेन ऑपरेटर डॉयचे बान ने बुधवार शाम को अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि पीड़ितों के परिजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। हम घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *