Maharashtra Election 2024: बीजेपी (BJP) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में अगामी विधानसभा चुनाव में कम से कम 200 सीटें और अधिकतर लोकसभा सीटें जीतने के लिए महाविजय संकल्प का ऐलान किया. महाराष्ट्र बीजेपी चीफ चंद्रशेखर बावनकुल ने पार्टी के महाविजय 2024 की रूपरेखा कार्यकर्ताओं के सामने रखी. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी बैठक के समापन के मौके पर कहा कि बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट की गठबंधन सरकार लीगल है. महाराष्ट्र में हमारी सरकार बनी रहेगी. फडणवीस ने ये टिप्पणी उद्धव ठाकरे वाले शिवसेना गुट पर निशाना साधते हुए की. उन्होंने मौजूद महाराष्ट्र सरकार के गिरने के कयासों को खारिज कर दिया.

देवेंद्र फडणवीस ने किया ये दावा

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम 200 सीटों पर जीत हासिल करेंगे. जून, 2022 में आई मौजूदा सरकार संवैधानिक नियमों के तहत आई है. नॉर्थ महाराष्ट्र के नासिक में प्रदेश बीजेपी की कार्यकारिणी को सदस्यों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट हमारे पक्ष में ही निर्णय देगा. ये टिप्पणी उन्होंने एकनाथ शिंदे गुट के 16 MLAs के खिलाफ उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट की तरफ से दायर याचिका के बारे में कही.

नियमों के मुताबिक बनाई सरकार

उद्धव ठाकरे गुट का नाम लिए बगैर डिप्टी सीएम फडणवीस ने उन आलोचनाओं को खारिज कर दिया कि सरकार अवैध तरीके से बनी है. शिंदे गुट के कई सदस्यों को अयोग्य ठहराया जाएगा. फडणवीस ने कहा कि यह खबर फैलाई जा रही है ताकि ठाकरे गुट के बाकी बचे 10-15 MLA भी बगावत नहीं करें. जो भी हमने किया वह रूल्स के मुताबिक और संविधान के तहत किया. हमारी सरकार गद्दार नहीं है, बल्कि खुद्दार है.

फडणवीस ने दिया ये रिएक्शन

गौरतलब है कि हाल ही में आदित्य ठाकरे और संजय राउत ने कहा था कि वर्तमान सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी. जिसके बाद फडणवीस का ये रिएक्शन सामने आया है. सुप्रीम कोर्ट में बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने से जुड़े केस की सुनवाई 14 फरवरी को होगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – सबसे पहले, सबसे आगे





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *