Mewat massacre Owaisi: राजस्थान के युवकों की बेरहमी से हत्या के मामले में विवाद गहराता जा रहा है. एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार द्वारा भरतपुर मामले में दो लोगों के परिवार द्वारा दर्ज कराई गई गुमशुदगी की शिकायत पर कार्रवाई करने में “देरी” के कारण आरोपी राज्य से भाग गए. ओवैसी आज राजस्थान के भरतपुर में पीड़ित परिवार से मिले. उन्होंने राजस्थान की गहलोत सरकार व केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

याद दिला दें कि राजस्थान के भरतपुर जिले से कथित रूप से गो रक्षकों द्वारा दो लोगों का अपहरण किए जाने के बाद हरियाणा में एक कार में जुनैद (35) और नासिर (25) के जले हुए शव मिले थे. भरतपुर पहुंचे ओवैसी ने यह भी आरोप लगाया कि ऐसी घटनाएं इसलिए होती हैं क्योंकि “बीजेपी ऐसे संगठनों का समर्थन करती है और उन्हें आश्रय देती है जिसके कारण पुलिस उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई नहीं करती.”

राजस्थान पुलिस ने शुक्रवार को गोपालगढ़ थाने में परिवार के सदस्यों द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामजद पांच लोगों में से एक को गिरफ्तार किया था. राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा, “अगर राजस्थान सरकार ने जुनैद और नासिर की गुमशुदगी की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की होती, तो वे (अपहरणकर्ता) राजस्थान की सीमा पार नहीं कर पाते.” 

उन्होंने कहा कि यह एक दर्दनाक घटना है. ओवैसी ने आरोप लगाया अगर भाजपा ऐसे कट्टरपंथियों को पनाह देती रहती है तो यह देश के लिए ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि यह मुसलमानों का मामला नहीं है, बल्कि उन सभी लोगों का है जो कानून के शासन और संविधान में विश्वास करते हैं. उन्होंने कहा, ‘किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है, वरना पुलिस, प्रशासन और अदालतों की जरूरत पड़ेगी.’

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जुनैद का पशु तस्करी का आपराधिक रिकॉर्ड था और उसके खिलाफ विभिन्न थानों में पांच मामले दर्ज थे. दोनों का अंतिम संस्कार, जो एक-दूसरे से संबंधित थे, शुक्रवार को अधिकारियों द्वारा प्रभावित परिवारों में से प्रत्येक को 20.5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा के बाद किया गया था.

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शुक्रवार को मामले की सीबीआई जांच की मांग की और आरोप लगाया कि “राजनीतिक पूर्वाग्रह” के कारण मामले में बजरंग दल का नाम घसीटा जा रहा है. बजरंग दल विहिप की युवा शाखा है. पीड़ित परिवारों द्वारा हत्याओं में बजरंग दल की भूमिका का आरोप लगाने पर, राजस्थान भाजपा ने कहा कि जांच पूरी होने से पहले किसी संगठन को बदनाम करना उचित नहीं है. “आरोपियों के बजरंग दल से संबंध हैं या गौ रक्षक हैं, यह जांच का विषय है. किसी भी संस्था को बदनाम करना उचित नहीं है. बेहतर होगा कि पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे.’

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *