माणिक साहा
– फोटो : ट्विटर / माणिक साहा

विस्तार

त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो गया है। यहां पार्टी ने माणिक साहा पर ही भरोसा जताया है। जानकारी के मुताबिक, माणिक साहा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। साहा दूसरी बार राज्य में सरकार की कमान संभालेंगे। इससे पहले त्रिपुरा भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार शाम को हुई। इसमें माणिक साहा के नाम पर सहमति बनी और उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। इस बीच माणिक साहा ने राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

शपथ ग्रहण आठ मार्च को

शपथ ग्रहण समारोह आठ मार्च को होगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे।

प्रतिमा भौमिक के नाम की भी थी चर्चा

इससे पहले अटकलें थीं कि केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। माणिक साहा संवेदनशील सीमावर्ती राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर उनका रास्ता मजबूत कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो साहा अभी तक विवादों में नहीं रहे हैं। वह जनजातीय इलाकों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। इस इलाके के लोगों ने ग्रेटर टिपरालैंड राज्य की मांग को लेकर टिपरा मोथा का समर्थन किया है।

पिछले साल मई में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी

इससे पहले पिछले साल मई में माणिक साहा को तत्कालीन सीएम बिप्लब कुमार देब के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री बनाया गया था। माणिक साहा ने 15 मई 2022 को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *